aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb251 20

दोस्तों इस वक़्त की सबसे बड़ी खबर सामने निकलकर आ रही है कि पुरे देशभर में बैंक ग्राहकों केलिए ये खबर जानना बहुत जरूरी है | खबर यह है कि RBI (Reserv Bank Of India) ने इस बात का एलान कर दिया है कि अब बैंक के समय में बदलाव किया जाएगा मतलब अब बैंक पहले के नियम के अनुसार नहीं चलेगा | सीधा भाषा में समझिये बैंक पहले 10 बजे खोले जाते थे लेकिन अब एक घंटा पहले यानी कि 9 बजे की खोले जायेंगे | और जानकारी के लिए बता दे कि यह सुविधा 18 अप्रैल 2022 से लागू किया जाएगा |

Also read: Bihar Weather : बढ़ते गर्मी से परेशान है लोग अभी कुछ दिन नहीं होगी वर्षा पारा 40 डिग्री पार, इन जिलों में लू का अलर्ट, जानिये अपने क्षेत्रों का हाल?

बैंक बंद होंगे अपने पूर्व समय पर :

Also read: बिहार के पटना, गया, समस्तीपुर बरौनी के साथ-साथ इन जगहों से चलाई गई समर स्पेशल ट्रेन मिल रहा कन्फर्म टिकट

दोस्तों आपको बता दे कि अप्रैल महीने के 18 तारीख से बैंक नए समय यानि की 9 बजे सुबह से चलेगी वहीँ बंद होने के समय पर कोई बदलाव नहीं किया गया है | बैंक बंद अपने पूर्व समय पर ही होगी | आरबीआई कार्डलेस यानी बिना कार्ड के इस्तेमाल वाले ट्रांजकैशन को बढ़ाने के लिए ऐसा करने जा रहा है। ऐसा करने के लिए यूपीआई के जरिए सभी बैंकों और उनके एटीएम से पैसे निकासी की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

Also read: बिहार के बेटी का UPSC में जलवा अच्छे मार्क्स लाकर पुरे प्रदेश में अपने माता-पिता सहित गाँव समाज का मान सम्मान बढाया!

Also read: Bihar Weather: बिहार के इन क्षेत्रों के लोग ध्यान दे अगले 3-4 दिन बरसेगा गर्मी का कहर, लू का अलर्ट जान लीजिये पूरी खबर…

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...