अच्छी खबर : गर्मी को देखते हुए रेलवे चलाएगी चार स्पेशल ट्रेन, इस तारीख से शुरू होगा सुपरफास्ट ट्रेन का परिचालन

दोस्तों मार्च का महीन आ बीत चूका है अप्रैल भी आधा खत्म हो चूका है | अब मौसम भी करवट ले चुकी है | गर्मी अपना रंग दिखाने लगी है | कुछ दिनों में गर्मी की छुट्टी सभी जगह होने वाली है | अब छुट्टी में सभी लोग घुमने को उत्सुक रहते अहि बाहर रहने वाले लोग घर आते है और सबसे खास बात है जो कि अब बिहार में लगन मतलब शादी बियाह का समय भी शुरू हो गया | अब ऐसे में यात्रिओ की भीड़ को देखते हुए भारतीय रेलवे ने चार और एक्सप्रेस ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है |

गर्मियों की छुट्टी अब शुरू होने वाली है। ऐसे में गर्मियों की छुट्टी में घूमने वाले लोगों की तादाद ज्यादा है। ग्रीष्मकालीन छुट्टियों में लोग दूर से अपने गांव तो कोई अपने घर से दूर घूमने जाते हैं। इस दौरान रेलवे ने यात्रियों को सुविधा को देखते हुए 4 स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है।

यह भी पढ़ें  यात्रिगन कृपया ध्यान दें! बिहार से चलने वाली ये ट्रेनें आज रहेंगी रद्द !

बता दे कि समस्तीपुर और लोकमान्य तिलक टर्मिनल के बीच एक समर स्पेशल 01043/01044 लोकमान्य तिलक-समस्तीपुर-लोकमान्य तिलक सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन का परिचालन करने का निर्णय लिया गया है।यह स्पेशल ट्रेन लोकमान्य तिलक टर्मिनस से 10 अप्रैल से 9 जून के बीच प्रत्येक रविवार और गुरूवार को चलाई जाएगी. वहीं समस्तीपुर से यह ट्रेन 11 अप्रैल और 10 जून को प्रत्येक सोमवार और शुक्रवार को चलेगी.

गाड़ी संख्या 01043 लोकमान्य तिलक-समस्तीपुर सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन लोकमान्य तिलक टर्मिनस से 12.15 बजे खुलकर अगले दिन 21.15 बजे समस्तीपुर पहुंचेगी. वापसी में, गाड़ी संख्या 01044 समस्तीपुर-लोकमान्य तिलक सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन समस्तीपुर से 23.30 बजे खुलकर तीसरे दिन 07.40 बजे लोकमान्य तिलक टर्मिनस पहुंचेगी. सीपीआरओ ने बताया कि यह स्पेशल ट्रेन समस्तीपुर और लोकमान्य तिलक टर्मिनस के बीच मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, पाटलिपुत्र, दानापुर, आरा, बक्सर, पं. दीन दयाल उपाध्याय जं., मिर्जापुर, प्रयागराज छिवकी, मनिकपुर, सतना, मैहर, कटनी, जबलपुर, पिपरिया, इटारसी, खण्डवा, भुसावल, नासिक रोड, इगतपुरी एवं कल्याण स्टेशनों पर रूकेगी.

यह भी पढ़ें  आ गई मार्केट में Hero Splendor की इलेक्ट्रिक बाइक सिंगल चार्ज पर 140km चलेगी जानिये दाम

इसके अलावा यात्रियों की सुविधाओं का ख्याल रखते हुए रेलवे ने पुणे और दानापुर के बीच एक स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है. ट्रेन संख्या 01039/01040 पुणे-दानापुर-पुणे स्पेशल ट्रेन का परिचालन किया जाएगा. पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ वीरेन्द्र कुमार ने बताया कि यह स्पेशल ट्रेन पुणे से 13 अप्रैल से 08 जून के बीच प्रत्येक बुधवार को चलेगी. वहीं दानापुर से यह ट्रेन 15 अप्रैल से 10 जून तक सप्ताह के प्रत्येक शुक्रवार को परिचालित की जायेगी.

वहीँ गाड़ी संख्या 01039 पुणे-दानापुर स्पेशल ट्रेन पुणे से बुधवार को 21.30 बजे खुलकर शुक्रवार को 04.30 बजे दानापुर पहुंचेगी. वापसी में, गाड़ी संख्या 01040 दानापुर-पुणे स्पेशल ट्रेन दानापुर से शुक्रवार को 06.30 बजे खुलकर शनिवार को 18.45 बजे पुणे पहुंचेगी. यह स्पेशल ट्रेन दानापुर और पुणे के बीच आरा, बक्सर, पं. दीन दयाल उपाध्याय जं., मिर्जापुर, प्रयागराज छिवकी, मनिकपुर, सतना, कटनी, जबलपुर, पिपरिया, इटारसी, खण्डवा, भुसावल, मनमाड, कोपरगांव, बेलापुर, अहमदनगर एवं दौण्ड स्टेशनों पर रूकेगी.

यह भी पढ़ें  कैपिटल एक्सप्रेस, जयनगर दानापुर साथ बिहार के इन आठ ट्रेनों का बदल गया टाइम टेबल, जानिये नए टाइम टेबल