AddText 05 02 02.52.33

नई दिल्ली। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले में आज सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी केन विलियम्सन करेंगे। डेविड वॉर्नर को कप्तानी के पद से हटाकर विलियम्सन को यह जिम्मेदारी सौंपी गई थी। लेकिन अब डेविड वॉर्नर को प्लेइंग 11 से भी बाहर कर दिया गया है। टीम के मुख्य कोच टॉम मूडी ने इस बात की जानकारी दी है.

कि डेविड वॉर्नर आज का मैच नहीं खेलेंगे। हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हो सका है कि डेविड वॉर्नर की जगह टीम में किसे मौका दिया जाएगा।गौर करने वाली बात यह है कि अभी तक आईपीएल के इस सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम सिर्फ एक मैच में जीत दर्ज कर सकी है। 6 मैच में से 5 मैच हारकर हैदराबाद की टीम अंक तालिका में सबसे नीचे हैं। लिहाजा आज के मैच में टीम की जीत काफी अहम होगी।

डेविड वॉर्नर के लिए आईपीएल का यह सीजन कप्तान और बल्लेबाज दोनों ही तौर पर विफल रहा है। वॉर्नर ना सिर्फ इस सीजन में रन बना पा रहे हैं बल्कि बतौर कप्तान भी मैदान में वह काफी निराश नजर आ रहे हैं। अभी तक खेले गए 6 मैच में वॉर्नर ने 193 रन बनाए हैं.

और इस दौरान दो अर्धशतक लगाए हैं। अहम बात यह है कि इस दौरान वॉर्नर का स्ट्राइक रेट सिर्फ 110 का रहा है। बतौर कप्तान और सलामी बल्लेबाज के तौर पर वॉर्नर बल्लेबाजी करने आते हैं लेकिन जिस तरह की धीमी बल्लेबाजी उन्होंने की है उसकी वजह से टीम मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा था।

पिछले मैच में जिस तरह से हैदराबाद की टीम को हार का सामना करना पड़ा था उसके बाद खुद कप्तान डेविड वॉर्नर ने इस हार की वजह खुद को बताया था। दरअसल चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच में डेविड वॉर्नर ने 55 गेंदों पर 57 रनों की पारी खेली थी। वॉर्नर की धीमी पारी के चलते टीम 20 ओवर में सिर्फ 171 रन बना सकी,

जिसका पीछा करने उतरी चैन्नई की टीम ने लक्ष्य को आसानी से 19वे ओवर में ही हासिल कर लिया। डेविड वॉर्नर ने हार के बाद कहा था कि इस मैच में हार की पूरी जिम्मेदारी मैं लेता हूं, मैंने बहुत धीमी पारी खेली, मैंने तकरीबन 15 अच्छे शॉट फील्डर्स के पास गए जोकि मैच को बनाते हैं या बिगाड़ते हैं।

बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब किसी टीम ने टूर्नामेट के बीच में कप्तान को बदला है। पिछले सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स ने भी टूर्नामेंट के बीच में कप्तान को बदला था। दिनेश कार्तिक को कप्तानी के पद से हटाकर इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन को टीम की कमान सौंपी थी।

लेकिन टीम में बतौर कप्तान हटाए जाने के बाद भी दिनेश कार्तिक टीम में बने रहे थे लेकिन डेविड वॉर्नर को टीम में जगह नहीं मिलना कई सवाल खड़े करता है। इसके अलावा दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने भी टूर्नामेंट के बीच कप्तान को बदला था और शिखर धवन की बजाए डरैन सैमी को कप्तान बनाया था।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...