बिहार बोर्ड रिजल्ट : मिठाई दुकानदार की बेटी ने लहराया परचम, मैट्रिक परीक्षा में 486 अंक लाकर बनी सेकेंड स्टेट टॉपर

नवादा की सानिया ने बिहार बोर्ड द्वारा आयोजित मैट्रिक की परीक्षा में पूरे बिहार में दूसरा स्थान हासिल किया है। मैट्रिक की परीक्षा में 486 अंक लाकर सानिया राज्य की सेकंड टॉपर बन गई है। सानिया के पिता रजौली बाजार में मिठाई की दुकान चलाते हैं। सानिया की इस कामयाबी से जहां उसके माता-पिता की खुशी का ठिकाना नहीं है वहीं जिले के लोगों में भी खुशी की लहर है।

चार भाई-बहनों में सबसे छोटी सानिया की इस उपलब्धि पर परिवार में खुशी का माहौल है। सानिया के पिता उदय प्रसाद नक्सल प्रभावित रजौली बाजार में छोटी सी मिठाई की दुकान चलाकर अपने परिवार का भरण-पोषण करते हैं। सिमित संसाधनों के बावजूद सानिया ने अपनी बेहनत के बल पर यह सफलता हासिल की है।

मैट्रिक की परीक्षा में पूरे राज्य में दूसरा स्थान हासिल करने वाली सानिया को पहले से ही अपनी मेहनत पर भरोसा था। सानिया को पूरी उम्मीद थी कि वह परीक्षा में काफी अच्छे अंक लाएगी। सानिया कहती है कि गणित में उसे 96 अंक मिले हैं लेकिन 100 नंबर आने चाहिए थे। बता दें कि सानिया ने रजौली में ही प्रारंभिक शिक्षा प्राप्त की। उसके बाद रजौली स्थित प्रोजेक्ट कन्या इंटर विद्यालय में पढ़ाई कर मैट्रिक की परीक्षा दी, जिसमें उसे उपलब्धि हासिल हुई।