aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb251 43

सरकारी नौकरी वाले के लिए अच्छी खबर है | जी हाँ दोस्तों मोदी सरकार का बड़ा तोहफा है आपको बता दे कि DA में लगभग तीन फीसदी बढ़ावा होने की फैसला आई है | दरअसल केंद्र सरकार मंगाई भात्ते को तीन फीसदी बढ़ा दिया है | इस बढ़ोतरी के बाद महंगाई भत्ता 34 फीसदी हो गया है जबकि महंगाई राहत भी बढ़कर 34 फीसदी पर आ गई है।

Also read: भागलपुर, सहरसा, मुजफ्फरपुर एवं गया होते हुए राजधानी दिल्ली तक जायेगी यह ट्रेन, जान लीजिये क्या होगी टाइम टेबल…

सरकार पर कितना बढेगा बोझ :

Also read: Bihar Weather : बिहार के इन जिला में अगले दो दिनों के अंदर होगी भारी वर्षा जानिए आपके क्षेत्र में बारिश होगा की नहीं?

दरअसल आपको बता दे कि इस महंगाई भत्ते में इजाफा करने से सरकार को प्रतिवर्ष लगभग 9,544.50 करोड़ का खजाने पर कुल बोझ बढ़ सकता है | वहीँ सरकार के इस नए फैसले से अनुमानतः 47.68 लाख केंद्र सरकार के कर्मचारियों और 68.62 लाख पेंशनभोगियों को फायदा होगा।

Also read: Bihar Weather News : एका-एक मौसम ने बदला मिजाज पुरे बिहार को मिली राहत, आज इन जगहों पर आंधी तूफ़ान के साथ होगी बारिश बरसेंगे ओला पत्थर

Also read: प्यार में नहीं मायने रखता जात-पात और काला गोरा ”सात समंदर पार” से भारत में ब्याह ले आया दुल्हनिया, दुल्हन को खूब पसंद आया भारतीय परंपरा!

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...