aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb251 31

सरकारी कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है | जी हाँ दोस्तों सरकार ने ज़बरदस्त तोहफा दिया है | बता दे कि महंगाई भत्ते में करीब 11% की बम्पर बढ़ोतरी देखने को मिला है | जो की इस साल के अप्रैल महीने से लागू कर दिया जाएगा | अब 31 % बढ़कर हुआ डीऐ दरअसल यह महंगाई भत्ता इसीलिए बढ़ाया जा रहा है कि क्योंकि कोरोना काल में कर्मचारी को महंगाई भत्ता नहीं बढ़ पाई थी | इसी के वजह से …

Also read: बिहार के पटना, गया, समस्तीपुर बरौनी के साथ-साथ इन जगहों से चलाई गई समर स्पेशल ट्रेन मिल रहा कन्फर्म टिकट

11% की हुईं बम्पर बढ़ोतरी !

Also read: Bihar Weather : बढ़ते गर्मी से परेशान है लोग अभी कुछ दिन नहीं होगी वर्षा पारा 40 डिग्री पार, इन जिलों में लू का अलर्ट, जानिये अपने क्षेत्रों का हाल?

केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (Dearness allowance) में 3% की बढ़ोतरी फिक्स हो गई है. यानी अब कर्मचारियों और पेंशनर्स को 34% के हिसाब से महंगाई भत्ता (DA Hike) मिलेगा. औद्योगिक श्रमिकों के लिए उपभोक्ता मूल्य सूचकांक (AICPI Index) के दिसंबर 2021 के सूचकांक में एक अंक की कमी हुई है. आपको बता दें कि महंगाई भत्ते के लिए 12 महीने के सूचकांक का औसत 351.33 हुआ है जिसका औसत 34.04% (Dearness allowance) है. लेकिन, महंगाई भत्ता हमेशा पूर्णांक में ही दिया जाता है. यानी जनवरी 2022 से कुल महंगाई भत्ता 34% मिलना तय है.

Also read: Bihar Weather : बिहार के इन जिला के मौसम में होने वाली है भारी बदलाव वर्षा के आसार, जान लीजिये अपने क्षेत्रों का हाल?

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...