AddText 05 01 05.44.32

मैट्रिक पास अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है। ग्रामीण डाक सेवक के 1940 पदों के लिए बहाली निकाली गयी है। जिसका आवेदन भी ऑनलाइन जारी है। भारतीय डाक ने आधिकारिक वेबसाइट पर अधिसूचना जारी की है। बिहार डाक सर्किल के विभिन्न मंडलों में जीडीएस के आवेदन आमंत्रित किए गये हैं। 

भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से बिहार सर्किल के 1940 पदों पर आवेदकों की नियुक्ति की जाएगी। उम्मीदवारों का चयन ONLINE आवेदनों के आधार पर मेरिट सूची तैयार कर किया जाएगा। अंतिम निर्णय मैट्रिक परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर लिया जाएगा। आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 26 मई 2021 है।

आवेदक की उम्र सीमा – 27 अप्रैल 2021 को अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए. अधिकतम आयु सीमा में अनुसूचित जाति को पांच वर्ष, ओबीसी वर्ग को तीन वर्ष और दिव्यांग को दस वर्ष की छूट दी जायेगी।

आवेदक की शैक्षणिक योग्यता – मान्यता प्राप्त बोर्ड से गणित और अंग्रेजी विषय के साथ दसवीं कक्षा पास करने वाले अभ्यर्थी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। स्थानीय भाषा का ज्ञान होना आवश्यक है. साथ ही अभ्यर्थी के पास न्यूनतम 60 दिनों का बेसिक कंप्यूटर ट्रेनिंग सर्टिफिकेट भी होना चाहिए।

इच्छुक उम्मीदवार appost.in या appost.in/gdsonline पर जाकर विस्तृत अधिसूचना देख सकते हैं। उम्मीदवारों का चयन ONLINE आवेदनों के आधार पर मेरिट सूची तैयार कर किया जाएगा। अंतिम निर्णय मैट्रिक परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर लिया जाएगा। 

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...