पढ़े-लिखे युवाओ के लिए खुशखबरी निकली बम्पर वैकेंसी 12वीं पास जल्दी करें अप्लाई

बिहार के पढ़े-लिखे युवाओं के लिए खुशखबरी जी हाँ दोस्तों आपको बता दे कि पटना हाईकोर्ट में दो पदों के लिए निकली भर्ती, 12वीं पास अभ्यार्थी कर सकेंगे अप्लाई, जाने कितनी होगी सैलरी- पटना हाईकोर्ट बारहवीं पास कैंडिडेट्स के लिए कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन ले रही है। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है । आवेदन चालू है आवेदक आखिरी तिथि से पहले आवेदन ऑनलाइन कर सकेंगे आईये जानते है क्या होबी चाहिए उम्र सीमा और कोण सी डिग्री एवं कितनी मिलेगी सैलरी |

पटना हाई कोर्ट में विभिन्न पदों पर निकली बम्पर बहाली

दरअसल पटना हाई कोर्ट में इस भर्ती के के माध्यम से लगभग 150 से अधिक रिक्त पदों को भरा जाएगा | बता दे कि ये पद स्टेनोग्राफर और कंप्यूटर ऑपरेटर कम टाइपिस्ट के हैं। इस बहाली को लेकर विस्तार में पूरी जानकारी आपको पटना हाई कोर्ट के अधिकारिक वेबसाइट पर मिल जायेगा | वहीँ इस पद के लिए अभ्यार्थी आवेदन सिर्फ ऑनलाइन माध्यम से ही कर सकेंगे | आवेदन करने के लिए आपको वहीँ जानकारी के लिए आपको बता दें कि इन पदों पर आवेदन केवल ऑनलाइन माध्यम से ही किया जा सकता है। आवेदन के लिए आधिकारिक वेबसाइट patnahighcourt.gov.in पर जाना होगा।

यह भी पढ़ें  पटना हाई कोर्ट नेसहारा प्रमुख सुब्रत रॉय के खिलाफ जारी किया गिरफ्तारी वारंट, अदालत में पेश न होने पर सख्‍त एक्‍शन

इस भर्ती के लिए क्या होनी चाहिए योग्यता :

जानकारी क्र अनुसार इस यह भर्ती 159 पदों पर निकाली गई है | जिसमें से 129 पद स्टेनोग्राफर के हैं और 30 पद कंप्यूटर ऑपरेटर कम टाइपिस्ट के हैं। वहीँ योग्यता कि बात करें तो स्टेनोग्राफर पदों के लिए कैंडिडेट को 12वीं पास और कंप्यूटर ऑपरेटर पदों के लिए ग्रेजुएट की डिग्री पास में होना जरूरी है।

जानिये क्या होनी चाहिए उम्र सीमा :

इस भर्ती में आवेदन अप्लाई करने वाले अभ्यर्थी को कमसे कम उम्र 18 साल और अधिक से अधिक 37 वर्ष होनी चाहिए तभी जाकर क्र सकते है अप्लाई | विस्तार से जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर दिया नोटिस देख सकते हैं। चयनित उम्मीदवारों को 7वें सीपीसी के पे-मैट्रिक्स लेवल-4 (रु.25500 से रु.81100) के अनुसार वेतन और निर्धारित लागू होने वाले भत्ते दिए जाएंगे।