Site icon First Bharatiya

घर बैठे चुटकियों में अपने स्मार्ट फोन की मदद से बदले अपने आधार कार्ड की नाम,पता और फोटो जानिये प्रोसेस…

aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 7

दोस्तों अभी के समय में आधार हर लोगों के लिए बहुत जरूरी है इसके बिना लोग अधुरा है | मालूम हो की आधार के बिना आप किसी बैंक में न खाता खुलवा सकते है न ही कहीं नौकरी के लिए फॉर्म अप्लाई कर सकते है न आपको राशन कार्ड बन सकता है | सीधा समझिये लगभग सभी कागज़ के लिए आपके पास आधार होना अति आवश्यक है चाहे ऑनलाइन हो या ऑफलाइन कई बार ऐसा होता है |

Also read: भागलपुर से सप्ताह में 6 दिन खुलेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस जारी हुआ Time Table मिलेगी ये साड़ी सुविधाएं 130 किलोमीटर प्रति घंटा की होगी स्पीड!

कि आपका मोबाइल नंबर या पता बदल जाता है जिसे बदलने की जरूरत होती है. इसे बदलने के लिए लोगों को परेशानी होती है या वे आलस के कारण कई बार ऐसा करने में देर कर देते हैं. आइए आज हम आपको आधार कार्ड में अपना पता, नाम या मोबाइल नंबर बदलने का आसान तरीका बताते हैं. आप अपने आधार कार्ड के साथ UIDAI की वेबसाइट पर जाकर अपने नए मोबाइल नंबर को चेंज करने में सक्षम हैं | आईये जानते है इस प्रक्रिया को पूरी डिटेल से…..

Also read: Mausam Update : होने वाली है भारी बारिश आएगी आंधी तूफ़ान गिरेगी ओलावृष्टि जान लीजिये तजा अपडेट

जानिये कैसे बद्लायेगा आधार में नाम,पता :

Also read: भीषण गर्मी में आराम से जाना चाहते है दिल्ली तो आपके लिए ये ट्रेन रहेगा बेहतरीन जान लीजिये टाइम टेबल…

फिर :

Also read: Weather News : इन क्षेत्रों में होगी मुसलाधार बारिश मिलेगी गर्मी से राहत बदला मौसम का मिजाज, जान लीजिये मौसम विभाग का अलर्ट!

नोट : ये सभी प्रक्रिया करने से ध्यान रहे की आपका नंबर आधार में रजिस्टर्ड होना चाहिए तभी आपके फोन पर otp आएगा वरना आप अपने स्मार्टफोन के जरिये नहीं कर पायेगें | धन्यवाद !!! आपको ये जानकारी कैसी लगी आप हमें कमेंट सेक्सन में जरूर बताये हमें आपकी जवाब का इंतजार हैं |

Exit mobile version