राजधानी पटना सहित बिहार के इन प्रमुख शहरों में क्‍या है पेट्रोल और डीजल का ताजा भाव?

महंगाई की मार से पूरा देश परेशान है | जी हाँ दोस्तों आपको बता दे कि महंगाई का मेक अहम हिस्सा पेट्रोल-डीजल भी है | अब नए सिस्टम के मुतबिक आपको बता दे की पेट्रोल-डीजल और एलपीजी गैस की कीमत को एक महीने में दो बार निर्धारित की जाती है | पिछले दो-तीन सालों में क्रूड आयल की कीमत में बढ़ोतरी के कारण इसका असर पेट्रोल, डीजल और घरेलू गैस की कीमत पर भी देखने को मिल रहा है। फिलहाल बताया जा रहा है की रूस और युक्रेन के बीच युद्ध की वजह से बढ़ रहे है दाम

जानिये क्या है अभी की ताजा भाव

यह भी पढ़ें  बिहार के भागलपुर एयरपोर्ट से 3 मई से शुरू होगी हवाई संचालन, जानिये कहाँ-कहाँ के लिए मिलेगी फ्लाइट

बिहार की राजधानी पटना में पेट्रोल की कीमत छह मार्च यानी रविवार तक 105.9 रुपए थी। वहीं डीजल की कीमत 91.09 रुपए है। बिहार के सुदूरवर्ती जिलों में पेट्रोल और डीजल की कीमत परिवहन खर्च बढ़ने के साथ और अधिक हो जाती है। उदाहरण के लिए डीजल की कीमत भागलपुर में 91.64 जबकि अररिया में करीब 93 रुपए है। इसी तरह पेट्रोल की कीमत 107.46 रुपए जबकि मोतिहारी में 107.32 रुपए है।

आपको बता दें कि पेट्रोल और डीजल की कीमत पिछले कुछ महीनों से बिल्‍कुल स्थिर बनी हुई है, हालांकि अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में इस दौरान कीमत काफी बढ़ गई है। उम्‍मीद जताई जा रही है कि बिहार के शहरों में भी अगले हफ्ते में पेट्रोल और डीजल की बढ़ी कीमत लागू हो सकती है।

यह भी पढ़ें  गाड़ियों के मामले में ‘करोड़पति’ हुआ बिहार, महंगे वाहनों के प्रति बढ़ा लोगों का रुझान जानिये कारण