Site icon First Bharatiya

SBI के ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी! घर बैठे जल्दी करें ये काम, टैक्स में मिलेगी भयंकर छूट

aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 6

अभी के समय में सभी लोगों को अपने भविष्य को लेकर चिंता रहती है | अगर आपका भी खाता इंडिया के म्सबसे लोकप्रिय बैंक भारतीय स्टेट बैंक में है तो अपने भविष्य को सुरक्षित और सिक्योर रखने के लिए PPF सबसे बेहतर विकल्प है. इसके साथ ही यह हर कदम पर टैक्स में भी लाभ देता है. इसमें निवेश करने से इस अवधि में अर्जित रिटर्न, परिपक्वता राशि और समग्र ब्याज पूरी तरह से कर-मुक्त होते हैं. इसके तहत आपको आयकर की धारा 80सी के तहत 1,50,000 के निवेश पर टैक्स छूट भी मिलेगा |

Also read: Mausam Update : होने वाली है भारी बारिश आएगी आंधी तूफ़ान गिरेगी ओलावृष्टि जान लीजिये तजा अपडेट

पीपीएफ देता है बंपर लाभ

Also read: भीषण गर्मी में आराम से जाना चाहते है दिल्ली तो आपके लिए ये ट्रेन रहेगा बेहतरीन जान लीजिये टाइम टेबल…

जानकारी नके अनुसार आपको बता दे कि इस समय PPF खाता 7.1 फीसदी की ब्याज दर दे रहा है. एक्सपर्ट की मानें तो लंबी अवधि के लिए पीपीएफ में निवेश करने पर कंपाउंड पॉवर का फायदा भी मिलता है यानी एक्स्ट्रा लाभ. देश के सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र का बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) भी ग्राहकों को पीपीएफ खाता ऑनलाइन खोलने की अनुमति देते हैं. फिर आईये जानते है इस खाता को खुलवाने में क्या लगती का कागज और क्या है प्रक्रिया….

Also read: भागलपुर से सप्ताह में 6 दिन खुलेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस जारी हुआ Time Table मिलेगी ये साड़ी सुविधाएं 130 किलोमीटर प्रति घंटा की होगी स्पीड!

ये है जरूरी कागजात

Also read: बिहार में बनने जा रहा है 4 हजार करोड़ की लागत से शानदार एक्सप्रेसवे अब इतने घंटे में जा सकेंगे दिल्ली, जानिये…

पीपीएफ खाते खोलने के लिए नामांकन फॉर्म, पासपोर्ट आकार की तस्वीर, स्थायी खाता संख्या (पैन) कार्ड की प्रति, आईडी प्रमाण और निवास प्रमाण जरूरी हैं. बैंक के केवाईसी मानदंडों के अनुसार ये दस्तावेज खता खोलने के लिए आपके पास होने चाहिए. तो आइये जानते हैं देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई में पीपीएफ खाता खोलने की प्रक्रिया.

SBI में PPF खाता खोलने की प्रक्रिया

Exit mobile version