भारत के विकेट कीपर बल्लेबाज़ शतक से चूके ऋषभ पंत लेकिन टेस्ट मैच को बना दिया टी-20

भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच मोहाली में पहले टेस्ट मैच खेला जा रहा है। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भारत के 35वें टेस्ट कप्तान बन गए हैं। उन्होंने अपने पहले मैच में टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। यह मैच कई मायनों में खास है, विराट कोहली (Virat Kohli) के करियर का यह 100 वां टेस्ट मैच है तो दूसरी तरफ रोहित शर्मा एक कप्तान के तौर पर पहला टेस्ट खेल रहे है।

पहले दिन के खेल में टीम इंडिया के तरफ से ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया, पंत भले ही शतक से चूक गए हो लेकिन उन्होंने टेस्ट मैच को पूरी तरह से टी-20 का खेल बनाया दिया और एकदम तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी किया। अपनी पारी में ऋषभ पंत ने महज 97 गेंदों का सामना करते हुए 96 रन बनाए। पंत अच्छे लय में बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन वह मात्र 4 रन से शतक से चूक गए। अपनी इस तूफानी पारी में पंत ने 9 चौके और 4 छक्के जड़े।

यह भी पढ़ें  एक चोट की वजह से बहुत पीछे हो गया यह खिलाड़ी, नहीं तो केएल राहुल की जगह बनता टीम इंडिया का नया कप्तान !

ऋषभ पंत ने अपनी पारी की शुरुआत आराम से की थी लेकिन जैसे ही उन्होंने अपना पचासा पूरा किया बल्लेबाजों की धुनाई शुरू कर दी। पंत ने अपना अर्धशतक 67 गेंदों में पूरा किया लेकिन उसके बाद मात्र 30 गेंदों में 46 रन बनाए। अपने ऐतिहासिक मैच में टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) 45 रन बनाकर आउट हुए, सभी को इस मैच में विराट के शतक की भी उम्मीद है ऐसे में फैंस को दूसरी पारी का इंतजार रहेगा। विराट ने इस छोटी पारी के बदौलत टेस्ट क्रिकेट में अपने 8000 रन पूरे किए।