aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb252 1

आईपीएल 2022 बहुत जल्द शुरू होने वाली है जीई हाँ दोस्तों आपको बता दे कि आईपीएल की तैयारी जोर शोर से चल रही है | इस बार सभी साल से थोडा अलग होने वाली है जी हाँ दोस्तों क्योंकि इस बार दो टीम जो जुड़ गयी है | अब आईपीएल 10 टीमों के बीच खेली जायेगी | भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज Mayank Agarwal को पंजाब किंग्स की फ्रेंचाइजी ने अपना नया कप्तान नियुक्त किया है।

बता दें, आईपीएल के अब तक के इतिहास में प्रीति जिंटा की पंजाब किंग्स टीम ने कभी ट्राॅफी नहीं जीती थी। ऐसे में अब पंजाब किग्स के फैंस इस बार यह जरूर चाहेंगे कि Mayank Agarwal की कप्तानी में पंजाब किंग्स की टीम आईपीएल 2022 की ट्राॅफी अपने नाम करें।

मालूम हो कि, Mayank Agarwal को पंजाब किंग्स की टीम ने मेगा ऑक्शन से पहले टीम में बरकरार रखने का फैसला किया था। हाल ही में आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल ने आईपीएल के उद्घाटन मैच और फाइनल की तारीखों का ऐलान किया था।

दरअसल, पंजाब किंग्स की कमान इससे पहले पिछले सीजन में भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल संभाल रहे थे मगर मेगा ऑक्शन से पहले ही केएल राहुल ने पंजाब किंग्स की टीम से खुद को अलग करने का फैसला किया था। केएल राहुल आईपीएल की नई फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपरजाइंट्स के कप्तान बनाए गए हैं।

साल 2022 के आईपीएल के लिए पंजाब की टीम ने दिग्गज बल्लेबाज Mayank Agarwal को 12 करोड़ रुपए की भारी-भरकम राशि देकर रिटेन किया था। Mayank Agarwal के साथ ही पंजाब किंग्स की टीम ने अर्शदीप सिंह को 4 करोड़ रुपए में रिटेन किया था। पंजाब किंग्स की फ्रेंचाइजी के कप्तान बनाए जाने पर मयंक अग्रवाल ने प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा है कि वे इस फ्रेंचाइजी से काफी लंबे अरसे से जुड़े हैं ऐसे में उनके लिए टीम का नेतृत्व करने का मौका मिलना बड़े सम्मान की बात है।

गौरतलब है कि पंजाब किंग्स फ्रेंचाइजी ने साल 2022 के आईपीएल के लिए भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को भी मेगा ऑक्शन के जरिए खरीदा है। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही थी कि शिखर धवन या Mayank Agarwal में से किसी एक खिलाड़ी को टीम का नेतृत्व करने का मौका दिया जा सकता है। ऐसे में अब पंजाब किंग्स की टीम ने अपने पुराने खिलाड़ी Mayank Agarwal पर कप्तानी का बोझ डाला है।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...