1619595716155

बिहार में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं तो मरीजों की मौतें भी हर दिन हो रही हैं. लेकिन राज्य की राजधानी पटना के नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (एनएमसीएच) में मरीजों की मौत के बाद डॉक्टर्स को उनके परिजनों के गुस्से का शिकार होना पड़ रहा है. आज तड़के भी एक मरीज की मौत हो जाने के बाद आफत डॉक्टर्स की जान पर आ बनी. मरीज के मरने के बाद उसके परिजन भड़क उठे और अस्पताल में तोड़फोड़ शुरू कर दी. इस दौरान जान बचाने के लिए डॉक्टर्स को खुद को एक कमरे में बंद करना पड़ा.

Also read: Gold-Silver Price Today: गिर गया सोना का भाव तो महंगा हुई चांदी जानिये क्या है गोल्ड-सिल्वर की 10 ग्राम की कीमत

दरअसल, पटना एनएमसीएच के सर्जरी वार्ड में एक मरीज हो गई. इसके बाद मरीज के परिजनों ने लगभग सुबह 4 बजे हंगामा शुरू कर दिया और तोड़फोड़ करने लग गए. आक्रोशित परिजनों ने सर्जरी वार्ड के बाहर कई सामानों को क्षतिग्रस्त कर दिया. इस दौरान आक्रोशित परिजनों ने डॉक्टरों को निशाना बनाया. काफी देर तक डॉक्टरों और मरीज के परिजनों के बीच गाली-गलौज भी हुई.

Also read: Petrol Disel Price : इन जगहों पर लगातार कम रहे तेल की कीमत, इन शहरों में हो रही महंगा जाने आपके क्षेत्रो में कितनी है भाव…

हालात ऐसे हो गए कि ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टरों ने अपनी जान बचाना भारी पड़ गया. उन्होंने किसी तरह से खुद को कमरे के अंदर बंद कर लिया. बताया जाता है कि गुस्साए लोगों ने कमरे दरवाजा खोलने की कोशिश की.

Also read: Vande Bharat News : लोगों का वर्षों का इंतजार हुआ पूरा अब इस रूट पर दौड़ने के लिए तैयार है वन्दे भारत एक्सप्रेस, जानिये….

यह पूरी घटना पुलिस सुरक्षा के बावजूद घटी. इस घटना से अब डॉक्टर्स गुस्से में हैं. डॉक्टरों का आरोप है कि घटना के वक्त पुलिसवालों से मदद की गुहार लगाई, लेकिन पुलिस समय पर नहीं आई. इधर, परिजनों ने आरोप लगाए कि डॉक्टरों की लापरवाही से मरीज की जान गई है.

Also read: Bullet Train Update : बहुत जल्द आपको पटरी पर दौड़ते हुए नज़र आने वाली है बुलेट ट्रेन, महज चंद मिनटों में कर पायेंगे दुसरे राज्य की सफर

हालांकि पटना एनएमसीएच में पिछले एक हफ्ते में हंगामे का यह तीसरा मामला है. इससे पहले 22 अप्रैल-23 अप्रैल को हंगामा देखने को मिला था. कोरोना में जान पर खेल मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टरों के साथ मारपीट हुई थी. 

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...