aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb256

टीम इंडिया नै कप्तान के साथ नई जोश में भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रहीं तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला में भारत ने कल (शनिवार) को धर्मशाला में खेले गए दूसरे मुकाबले  को जीतकर सीरीज में 2-0 से बढ़त बनाते हुए सीरीज को अपने नाम कर ली। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने 5 विकेट खोकर 183 रन बनाई।

जबाव  में खेलने उतरी भारतीय टीम की  शुरुआत उतनी  अच्छी नहीं रही। कप्तान रोहित और ईशान किशन के आउट होने के बाद पारी को श्रेयस अय्यर और संजू सेमसन ने  संभाला। मैच के हीरो रहे श्रेयस अय्यर ने नाबाद 44 गेंदों में 74 रनों की जिताऊ पारी खेली। वही उनका साथ देने आये ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने ताबड़तोड़  पारी खेल टीम को जित दिलाने में अहम भूमिका निभाई ।

ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने कप्तान रोहित शर्मा को उन पर विश्वास करने और उनकी बल्लेबाजी पर भरोसा करने के लिए उन्हें  धन्यवाद दिया है। जडेजा ने रविवार को श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच के बाद कहा कि वह स्थिति के अनुसार खेलकर और अपनी टीम के लिए मैच जीतकर विश्वास जताने की कोशिश करेंगे।

जडेजा ने ये बात धर्मशाला में दूसरे टी-20  में श्रीलंका के खिलाफ भारत की जीत में 18 गेंदों में 45 रन की तूफानी पारी के बाद कही ।  नंबर 5 पर बल्लेबाजी करते हुए, 33 वर्षीय जडेजा ने सात चौके और एक छक्का लगाकर भारत को 184 रनों के लक्ष्य का पीछा करने में मदद की, और 13 गेंदें शेष रहते हुए टीम को जित दिलाई।

यह पहली बार था जब उन्होंने टी-20  में नंबर 5 पर बल्लेबाजी की, सीरीज के पहले मैच में जडेजा को उनके करियर में केवल दूसरी बार नंबर 4 पर आउट किया गया। उस खेल के बाद, रोहित शर्मा ने कहा कि वह जडेजा से और बेहतर प्रदर्शन चाहते हैं और उन्हें अपने सामान्य नंबर 6 और 7 की स्थिति से ऊपर भेजने में विश्वास दिखाया।

बीसीसीआई  ने ट्वीट किया  जडेजा की तूफानी पारी का वीडियो 

 “मैं रोहित को धन्यवाद देना चाहता हूं क्योंकि उन्होंने मुझ पर भरोसा किया और मुझ पर विश्वास किया कि मैं अपनी टीम के लिए रन बना सकता हूं। उम्मीद है, भविष्य में जब भी मुझे मौका मिलेगा, मैं कोशिश करूंगा और अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाऊंगा ।  स्थिति के अनुसार खेलकर अपनी टीम को  जित  दिलाऊंगा ।”

:- रविन्द्र जाडेजा (भारतीय क्रिकेटर)

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...