IND vs SL : सीरीज जितने के बाद श्रेयस अय्यर चुने गये यर ऑफ द सीरीज, जानिये क्या बोले अय्यर?

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए तीन टी-20 मैचों की सीरीज टीम इंडिया ने 3-0 से अपने नाम कर ली है। तीनों ही मुकाबलों में टीम इंडिया ने श्रीलंका को बुरी तरह रौंद दिया है। टीम इंडिया को सीरीज जिताने का क्रेडिट Shreyas Iyer को दिया जाना चाहिए।

इस युवा खिलाड़ी ने तीनों मैचों में शानदार शतक लगाए। इतना ही नहीं वे तीनों ही मैचों में बगैर आउट हुए (नाबाद) पवेलियन लौटे। तीसरे T20 मैच में उनकी धमाकेदार पारी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुने के साथ ही प्लेयर आफ द सीरीज का भी पुरस्कार दिया गया। इस दौरान उन्होंने अपनी बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

यह भी पढ़ें  कोहली की अनुपस्थिति में राहुल को कप्तानी मिलते ही राहुल ने दिखाया कमाल, कोहली को पछाड़कर धोनी की कर ली बराबरी !

फॉर्म में लौटने के लिए सिर्फ एक गेंद की होती है आवश्यकता

तीसरे टी-20 मुकाबले में 73 रनों की नाबाद पारी खेलने वाले Shreyas Iyer ने कहा,” सीरीज में उनके द्वारा खेली गई तीनों पारियां महत्वपूर्ण थी मगर कल के मुकाबले में अहम क्षण में आया और इसे मैं चुनना चाहूंगा।

जब तक आप गेंद पर नजरें गड़ाकर मेरिट के आधार पर खेलते हैं तो फॉर्म में आने के लिए सिर्फ 1 गेंद की ही जरूरत होती है। कल की तुलना में आज का विकेट दोहरी गति का था। धर्मशाला की आउटफील्ड इतनी तेज है कि बस गेंद को गैप खेलना है। चोट के बाद यह रोल कास्टर सफल रहा है असली परीक्षा रिहैब सेशन के दौरान होती है।”

यह भी पढ़ें  टीम इंडिया के इस बॉलर से इम्प्रेस हुए क्रिकेट के भगवान सचिन, जानिये कौन है वो गेंदबाज़

उधर, तीसरे टी-20 मुकाबले में भारत के लिए 2 विकेट लेने वाले आवेश खान ने कहा कि विकेट से मदद मिल रही थी। और गेंद को सही लाइन लेंथ पर डालना था। इसके खिलाफ मिली मुश्किलों को लेकर कहा कि वह पॉन्पिंग क्रीज में फिसलन थी। यहां मुझे अनुशासित रहने की जरूरत थी मैंने ऐसा ही किया।

श्रीलंका के खिलाफ खेली गई तीन टी-20 मुकाबलों की सीरीज के पहले मुकाबले में Shreyas Iyer ने शानदार 57 रनों की पारी खेली थी। इसके बाद उन्होंने धर्मशाला में खेले गए दूसरे मैच में नाबाद 74 और तीसरे टी-20 मुकाबले में नाबाद 73 रन बनाए हैं। श्रीलंका के खिलाफ T20 सीरीज में तीनों मुकाबले खेलकर श्रेयस अय्यर ने कुल 204 रन बनाए। इस दौरान खास बात ये रही कि विपक्षी टीम के गेंदबाज उन्हें एक बार भी आउट नहीं कर सके।

यह भी पढ़ें  बड़ी खबर : विक्रमशिला और भागलपुर गरीब रथ ट्रेन को लेकर आया ये बड़ा अपडेट जानिये पूरी खबर...

तीसरे T20 मैच में श्रीलंका के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और पांच विकेट होते हुए 146 रनों का स्कोर बनाया। 147 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने 16.5 ओवर में लक्ष्य प्राप्त कर लिया।