AddText 04 28 10.31.50

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के 22वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हाथों एक रन से करीबी हार का सामना करना पड़ा। इस कड़े मुकाबले में मिली हार के बाद कप्तान ऋषभ पंत काफी हताश नजर आए।

मुकाबले के बाद अपनी निराशा जाहिर करते हुए ऋषभ पंत ने कहा, ”जब आप हारने वाले पक्ष में होते हैं तो निश्चित रूप से आपको निराशा होती है। इस विकेट पर आरसीबी ने 10-15 रन अधिक बना लिए जिसका खामियाजा हमें हार के रूप में भुगतना पड़ा।”

हालांकि आरसीबी के द्वारा मिले 172 रनों के लक्ष्य का जिस तरह से टीम ने पीछा किया उसे लेकर बल्लेबाज शिमरॉन हेटमायर की पंत ने जमकर तारीफ की और उन्होंने कहा, ”हेटमायर ने शानदार पारी खेली, यही कारण है कि हम लक्ष्य इतना करीब पहुंच पाए।”

इसके अलावा फील्डिंग के दौरान स्टोयनिस से पारी का आखिरी ओवर कराने के लेकर पंत ने कहा, ”हम पूरी पारी में सही तरीके से गेंदबाजी कर रहे थे। आखिरी के ओवरों में स्पिनर्स को मदद नहीं मिल रही थी इसलिए हमने स्टोयनिस को गेंदबाजी थमाई थी।

यह अच्छा है कि सभी मैच में जो भी हो रहा है हम उसे साकारात्म रूप से ले रहे हैं। एस युवा टीम के तौर पर हम अधिक से अधिक सीखना चाहते हैं और हर एक मैच मैं हम खुद सुधार लाने का काम भी कर रहे हैं।”

आपको बता दें कि इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर आरसीबी को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया था। आरसीबी ने एबी डिविलियर्स की 75 रनों की तूफानी पारी से निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 171 रनों का स्कोर खड़ा किया था।

इस स्कोर के जवाब में दिल्ली की टीम पंत (58) और हेटमायर (53) के अर्द्धशतक के बावजूद 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 170 रन ही बना सकी। 

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...