AddText 04 28 10.20.38

बिहार में कोरोना महामारी के इस दौर में मरीजों की मदद के लिए राजद विधायक ने हाथ आगे बढ़ाया है. गोपालगंज केबैकुंठपुर विधानसभा क्षेत्र के राजद विधायक प्रेमशंकर यादव ने 1 करोड़ 35 लाख की राशि डोनेट किया है. उन्होंने ये राशि विधायक फंड से कोरोना मरीजों के इलाज के लिए व्यवस्था करने के उद्देश्य से डीएम को सौंपे हैं.

Also read: Namo Bharat Train : वन्दे भारत के बाद पेश है नमो भारत ट्रेन 30 मिनट में आपको पंहुचाएगी दिल्ली, 160 KM प्रति घंटे की देती है शानदार स्पीड!

इस राशि से 400 बेड, दवा और पर्याप्त संख्या में ऑक्सीजन सिलेंडर की खरीद की जाएगी. डोनेशन के बाद विधायक ने डीएम को एक लेटर भी लिखा. इसमें कहा गया है कि मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना के अंतर्गत मिलने वाली राशि में से विधायक फंड से ये राशि दी जा रही है.

Also read: Bihar Weather : बिहार में बदल गया मौसम का मिजाज नहीं हो रही बारिश गर्मी से परेशान है लोग जानिये कब होगी वर्षा?

इससे जिले में कोरोना मरीजों के इलाज के लिए बेड, दवा, ऑक्सीजन और चिकित्सीय उपकरण की खरीद करें. ताकि कोरोना मरीजों के इलाज की समुचित व्यवस्था हो सके.

Also read: Gold Price News : थमने का नाम नहीं ले रहा है सोना का भाव लगातार बढ़ते ही जा रहे है जान लीजिये आज कितना बढ़ा दाम?

इसके अलावा उन्होंने कोरोना मरीजों को उपलब्ध करवाई जाने वाली सुविधाओं को लेकर सरकारी नियमानुसार खरीद करने की अनुसंशा की. साथ ही उन्होंने कोरोना काल में सभी दलों के नेताओं को आगे आकर मदद करने की अपील की है.

Also read: Bihar Weather Update : बिहार के इन 10 जिला के लिए जारी हुआ अलर्ट होगी मुसलाधार बारिश, जानिये पूरी अपडेट…

आपको बता दें कि इससे पहले शनिवार को राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश अध्यक्ष जगदानन्द सिंह ने कहा था कि कोरोना के इस महामारी में राजद सरकार को हर प्रकार से सहयोग देने को तैयार है. सरकार बताये कि वह किस प्रकार का सहयोग विपक्ष से लेना चाहती है.

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव के निर्देश पर पार्टी के सभी विधायक और पार्टी के सभी इकाईयों सहित दल से जुड़े साथी पहले से हीं अपने अपने क्षेत्रों में सक्रिय हैं. अधिक से अधिक लोगों को जांच करवाना और संक्रमित लोगों के समुचित उपचार के साथ हीं सुरक्षात्मक उपायों के प्रति जागरूकता पैदा करने का काम कर रहे हैं. वैसे तो ऑक्सीजन और वेंटिलेटर की व्यवस्था करना तो सरकार के हीं अधिकार क्षेत्र में है. दल से जुड़े एक विधायक ने तो नवादा जिले में अपने निजी फंड से 50 बेड की व्यवस्था भी कर दी है.

NewsDeatilsd80e29a094024195936ab2a5c8e731551619583134248

राजद प्रदेश अध्यक्ष ने कहा था कि यदि सरकार को आर्थिक सहयोग की आवश्यकता है तो वह उनके हाथ में है. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव के निर्देश पर हमारे सभी विधायक अपनी पुरी राशी आर्थिक सहयोग के रूप में  देने को तैयार हैं.

पिछले बार भी हमारे दल के विधायकों द्वारा सरकार को सहयोग दिया गया था पर उस राशि को कहाँ खर्च किया गया, इसकी जानकारी भी सार्वजनिक होनी चाहिए. उन्होंने पार्टी विधायकों और पार्टी के साथियों से कहा था कि वे अपने अपने क्षेत्रों में बने रहें और अपने स्तर से हर ऐसा प्रयास करते रहें जिससे किसी को कोई परेशानी नहीं हो और संक्रमण को नियंत्रित किया जा सके.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...