aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 48

बिहार के शिक्षक अभ्यर्थियो के वर्षो का सपना अब साकार होने जा रहा है | जी हाँ दोस्तों! आपको बता दे कि प्रारंभिक स्कूलों के लिए 90762 रिक्तियों के विरूद्ध अब तक चयनित 42 हजार शिक्षक अभ्यर्थियों में से लगभग 25 हजार अभ्यर्थियों को बुधवार को नियुक्ति पत्र मिल गया है और बाकी के सभी अभ्यर्थियों को भी धीरे-धीरे दे दिया जाएगा |

पंचायत, प्रखंड, नगर निकाय, नगर परिषद सहित विभिन्न नियोजन इकाइयों के माध्यम से चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिया गया। शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा कि सरकार ने सभी बाधाओं को दूर कर चयनित शिक्षक अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिलाना शुरू कर दिया है।

अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्र की जांच कर नियुक्ति पत्र दिया जा रहा है। जिनके प्रमाण पत्र की जांच नहीं हो पाई है, उन्हें भी जांच होते ही नियुक्ति पत्र दे दिया जाएगा। सभी चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र मिलने तक यह प्रक्रिया जारी रहेगी।

शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा कि सरकार ने सभी बाधाओं को दूर कर चयनित शिक्षक अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिलाना शुरू कर दिया है। अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्र की जांच कर नियुक्ति पत्र दिया जा रहा है। जिनके प्रमाण पत्र की जांच नहीं हो पाई है, उन्हें भी जांच होते ही नियुक्ति पत्र दे दिया जाएगा। सभी चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र मिलने तक यह प्रक्रिया जारी रहेगी।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...