बिहार : नियुक्ति पत्र मिलते ही ख़ुशी से झूम उठा सभी शिक्षक अभ्यर्थियो का चेहरा 25 हजार को मिला अभी तक

बिहार के शिक्षक अभ्यर्थियो के वर्षो का सपना अब साकार होने जा रहा है | जी हाँ दोस्तों! आपको बता दे कि प्रारंभिक स्कूलों के लिए 90762 रिक्तियों के विरूद्ध अब तक चयनित 42 हजार शिक्षक अभ्यर्थियों में से लगभग 25 हजार अभ्यर्थियों को बुधवार को नियुक्ति पत्र मिल गया है और बाकी के सभी अभ्यर्थियों को भी धीरे-धीरे दे दिया जाएगा |

पंचायत, प्रखंड, नगर निकाय, नगर परिषद सहित विभिन्न नियोजन इकाइयों के माध्यम से चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिया गया। शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा कि सरकार ने सभी बाधाओं को दूर कर चयनित शिक्षक अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिलाना शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़ें  अगले पांच सालों में अमेरिका की तरह होगी बिहार की सड़कें, इन राज्यों के लिए बनेगी कई सड़कें

अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्र की जांच कर नियुक्ति पत्र दिया जा रहा है। जिनके प्रमाण पत्र की जांच नहीं हो पाई है, उन्हें भी जांच होते ही नियुक्ति पत्र दे दिया जाएगा। सभी चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र मिलने तक यह प्रक्रिया जारी रहेगी।

शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा कि सरकार ने सभी बाधाओं को दूर कर चयनित शिक्षक अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिलाना शुरू कर दिया है। अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्र की जांच कर नियुक्ति पत्र दिया जा रहा है। जिनके प्रमाण पत्र की जांच नहीं हो पाई है, उन्हें भी जांच होते ही नियुक्ति पत्र दे दिया जाएगा। सभी चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र मिलने तक यह प्रक्रिया जारी रहेगी।

यह भी पढ़ें  बिहार के नेपाल के लिए आज से ट्रेन सेवा होगी बहाल प्रधानमंत्री मोदी करेंगे उद्घाटन