aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 9

अगर आपका भी खाता स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया में है तो आपके लिए ये खबर अहम है | जी हाँ दोस्तों आपको बता दे की स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने अपने ग्राहकों को बहुत कम ब्याज दर पर पर्सनल लोन (Personal Loan On Low Interet Rates) ऑफर किया है. इसके अलावा बैंक ने कहा है कि वह ग्राहकों को जीरो प्रोसेसिंग फीस (Zero Processing Fees) पर लोन मुहैया करवाएगा. एसबीआई के इस पर्सनल लोन (SBI Personal Loan) के लिए किसी भी समय अप्लाई किया जा सकता है. मतलब यदि आप रात के समय भी लोन के लिए अप्लाई करेंगे तो कोई समस्या नहीं होगी. आपको YONO ऐप पर सिर्फ 4 क्लिक करने हैं और आपको लोन मिल जाएगा.

Also read: Bihar Weather : बढ़ते गर्मी से परेशान है लोग अभी कुछ दिन नहीं होगी वर्षा पारा 40 डिग्री पार, इन जिलों में लू का अलर्ट, जानिये अपने क्षेत्रों का हाल?

खास बात यह है की यह लोन सभी लोगों को नहीं मिलेगा. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया द्वारा तय किए गए कुछ नियमों पर जो कस्टमर खरे उतरते हैं, उनमें से भी जिन कस्टमर्स को लोन के लिए चुना गया है, उन्हें ही लोन मिल सकता है. इससे संबंधित ज्यादा जानकारी प्राप्त करने के लिए बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर sbi.co.in जाकर देख सकते हैं.

Also read: बिहार के बेटी का UPSC में जलवा अच्छे मार्क्स लाकर पुरे प्रदेश में अपने माता-पिता सहित गाँव समाज का मान सम्मान बढाया!

आपको बता दे की पब्लिक सेक्टर के सबसे बड़े ऋणदाता ने हाल ही में अपने इस ऑफर के बारे में ट्वीट किया है. अपने ट्वीट में बैंक ने पर्सनल लोन पर दिए जा रहे इस ऑफर के फायदे बताए हैं. बैंक ने कहा है कि कम इंटरेस्ट रेट (Low Interest Rate), जीरो प्रोसेसिंग फीस (Zero processing fees) के साथ हम आपको सही चुनने में मदद करते हैं. एसबीआई के पर्सनल लोन (SBI Personal Loan) के लिए ग्राहकों को महज 9.60 प्रतिशत सालाना ब्याज चुकाना होगा. शून्य प्रोसेसिंस फीस केवल 31 जनवरी 2022 से पहले लोन लेने पर ही लागू होगी.

Also read: बिहार के पटना, गया, समस्तीपुर बरौनी के साथ-साथ इन जगहों से चलाई गई समर स्पेशल ट्रेन मिल रहा कन्फर्म टिकट

कैसे पाया जा सकता है ये लोन
ये लोन पाने के लिए आपके पास SBI का YONO ऐप होना चाहिए. यदि आप YONO पर हैं और लोन के लिए इलिजिबल हैं तो केवल चार स्टेप फॉलो करके आप लोन पा सकते हैं.
1. सबसे पहले ग्राहक को YONO ऐप पर लॉगिन करना है.
2. इसके बाद ग्राहक को ‘Avail Now’ पर टैप करना है.
3. फिर ग्राहक को समय (टेन्योर) और रकम (अमाउंट) भरना है.
4. इसके बाद ग्राहक को अपने मोबाइल पर आया एक OTP दर्ज करना है. OTP भरने के बाद लोन की रकम ग्राहक के अकाउंट में आ जाएगी.

कैसे देखें, लोन मिलेगा या नहीं :

यदि आप ये देखना चाहते हैं कि आपको ये पर्सनल लोन मिल सकता है या नहीं तो आप 567676 पर SMS करके भी जान सकते हैं. आपको SMS <PAPL> <space> <SBI account के अंतिम चार नंबर> लिखकर 567676 नंबर पर भेजना है |

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...