aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb251 34

बिहार में इंटर की परीक्षा संपन्न होने के बाद 17 फरवरी से मैट्रिक की परीक्षा शुरू हो गयी है जो 23 तक चलेगी बता दे कि परीक्षा के पहले दिन गणित का पेपर था जिसको लेकर खूब बबाल हुआ था मोतिहारी में की इसका क्वेश्चन पहले से वायरल है हलांकि इसकी पुष्टि मोतिहारी के dm ने कर दी है लेकिन परीक्षा कैंसिल होने को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है |

Also read: Bihar Weather : बिहार के लोगों को नहीं मिलने वाली है गर्मी से राहत इन 11 शहरों में भीषण ‘लू’ की अलर्ट! दिन पर दिन बढ़ रहा तापमान, जानिये…

बता दे की मैट्रिक परीक्षा के तीसरे दिन शनिवार को दोनों पालियों में सामाजिक विज्ञान की परीक्षा ली गई। दोनों पालियों की परीक्षा में कुल 631 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे, जबकि 27124 परीक्षा में शामिल हुए। कदाचार के आरोप में पहली पाली में टीआर नारायण स्कूल से एक परीक्षार्थी को निष्कासित किया। इस प्रकार तीन दिनों की परीक्षा में अब तक 14 परीक्षार्थी निष्कासित हो चुके हैं।

कदाचारमुक्त परीक्षा को लेकर वरीय पदाधिकारियों का भ्रमण परीक्षा केंद्रों पर होता रहा। इसके पहले जिले से सभी 30 परीक्षा केंद्रों पर जांच के बाद परीक्षार्थियों को प्रवेश दिया गया। साथ ही कोरोना से बचाव को लेकर हाथ सैनिटाइज कराया जा रहा था। शिक्षा विभाग की रिपोर्ट के अनुसार पहली पाली में कुल 13840 परीक्षार्थी में 13505 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए जबकि 335 अनुपस्थित रहे। दूसरी पाली में कुल 13915 परीक्षार्थी में 13619 परीक्षा में शामिल हुए जबकि 296 अनुपस्थित रहे। परीक्षा के कारण दोपहर में जमुई बाजार के सड़कों पर भीड़ लगी रही।

परीक्षा की प्रथम पाली में शामिल होने वाले 362 परीक्षार्थीयों में 9 तथा दूसरी पाली में शामिल होने वाले 374 परीक्षार्थियों में 10 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। परीक्षा शुरू होने से पूर्व ही परीक्षा केंद्र पर स्टैटिक दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी के रूप में बीपीआरओ सतीश कुमार, एसआई ओमप्रकाश सिंह, विजय यादव पूरी पारदर्शिता के साथ डटे रहे। गश्ती दल में शामिल बीडीओ विनय कुमार की आवजाही बनी रही।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...