इशान किशन के बाद बिहार के वैशाली जिले के अनुनय का भी हुआ सलेक्सन RR ने 20 लाख में ख़रीदा

आईपीएल कुछ दिन बाद शुरू होने वाला है | और इस बार सब बार के मुकाबले और शानदार होने वाला है | क्योंकि इस बार दो टीम और जो जुट गए है | इसी बीच आईपीएल को लेकर रिटेन की प्रक्रिया तो कुछ दिन पहले हो चुकी है | लेकिन अब नीलामी की प्रक्रिया भी संपन हुयी है | और ख़ुशी की यह बात है | की इस बार नीलामी में सबसे ज्यदा बोली लगी बिहार के लाल ईशान किशन पर

वहीँ आपको बता दे की ईशान के अलावा बिहार के वैशाली जिले के ऑल राउंडर अनुनय नारायण सिंह को उनके बेस प्राइस 20 लाख रुपये में राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा। अनुनय के चयन से वैशाली के क्रिकेट संघ, खिलाड़ियों और खेल प्रेमियों में खुशी की लहर दौड़ गई। फोन पर हुई बातचीत के दौरान अनुनय ने बताया कि राजस्थान रॉयल्स टीम का हिस्सा बनकर काफी खुश हूं। यहां मुझे क्रिकेट की दुनिया के कई बड़े सितारों के साथ खेलने और अपने प्रदर्शन को बेहतर बनाने का मौका मिलेगा।

यह भी पढ़ें  बिहार : रेलवे देगा पढ़े-लिखे युवाओं को रोजगार बिहार के इन 28 स्टेशनों पर मिलेगा बेरोजगारों को रोजगार

खिलाड़ियों की यह नीलामी प्रक्रिया बेंगलुरु में हो रही थी वैसे तो बिहार के 6 खिलाड़ी नीलामी मेवशामिल हुए हैं, लेकिन सबसे पहले बोली वैशाली के अनुनय नारायण सिंह की लगी। IPL नीलामी प्रक्रिया में अनुनय नारायण सिंह का चयन रणजी और विजय हजारे ट्रॉफी के दौरान किए गए प्रदर्शन के आधार पर हुआ था।

अनुनय बताते है कि, मेरा बचपन से ही यह सपना था कि मैं क्रिकेटर बनु। खेल के दौरान मैं कई बार चोटिल हुआ, लेकिन कभी भी ग्राउंड नहीं छोड़ी। अब मेरी कोशिश है कि अपने प्रदर्शन से चयनकर्ताओं का ध्यान खीचूं और टीम इंडिया में अपनी जगह को बना सकूं। 

यह भी पढ़ें  Bihar Weather Report : बिहार के 12 जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट, 5 जिलों में चलेगी लू

अनुनय ने बताया कि राजस्थान रॉयल्स टीम का हिस्सा बनने के बाद फिलहाल मेरा पूरा ध्यान इस चीज पर केंद्रित रहेगा कि मैं राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों के साथ खेलते हुए अपने खेल के स्तर को और बुलंदियों तक ले जाऊं। ताकि जब कभी भी मुझे मौका मिले अपना बेहतर टीम को दे सकूं।

अपने सलेक्सन पर अनुनय ने क्या कहा?

अनुनय ने कहा कि यह सपना सच होने जैसा है. बिहार के क्रिकेटरों के लिए आईपीएल के दरवाजे खुल गये हैं. मेहनत करके इस मुकाम तक पहुंचा सकता है. हालांकि अनुनय को उम्मीद थी कि बेस प्राइस से ज्यादा मिलेगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ. फिर भी खुश हूं. पहली बार आईपीएल का हिस्सा बना. यह बड़ी उपलब्धि है |