AddText 04 27 08.23.34

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के बीच सोमवार को फोन पर बात हुई। ये बातचीत भारत में कोरोना महामारी संकट को लेकर की गई। प्रधानमंत्री मोदी ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि सोमवार देर शाम अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ कोरोना संकट को लेकर बात हुई और उन्होंने संकट की इस घड़ी में भारत का साथ देने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति का शुक्रिया अदा किया।

Also read: Gold-Silver Price Today: गिर गया सोना का भाव तो महंगा हुई चांदी जानिये क्या है गोल्ड-सिल्वर की 10 ग्राम की कीमत

इससे पहले रविवार को एनएसए अजीत डोवाल ने अमेरिका के एनएसए जेक सुलिवन से बात की थी, जिसके बाद अमेरिका ने वैक्सीन के लिए कच्चे माल के निर्यात पर लगी रोक हटाने पर सहमति जताई थी। इससे पहले, अमेरिका कच्चे माल पर निर्यात से पाबंदी हटाने को तैयार नहीं था। 

Also read: Vande Bharat News : लोगों का वर्षों का इंतजार हुआ पूरा अब इस रूट पर दौड़ने के लिए तैयार है वन्दे भारत एक्सप्रेस, जानिये….

अमेरिका का कहना था कि उसके लिए अमेरिकी जनता का हित सबसे ऊपर है। अमेरिका के इस अप्रोच के बाद उसकी चौतरफा आलोचना हो रही थी। अमेरिकी सांसद, मीडिया और दुनिया के दूसरे देश अमेरिका की इस नीति पर सवाल उठा रहे थे। 

Also read: भागलपुर से राजधानी पटना और दिल्ली के लिए सफ़र करना हुआ आसान जान लीजिये समय-सारणी और टाइम टेबल…

देश में कोरोना वायरस की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। पूरे देश में महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश समेत आठ ऐसे राज्य हैं, जहां पर कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों की संख्या एक लाख से ज्यादा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक- महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, केरल, राजस्थान, छत्तीसगढ़, गुजरात और तमिलनाडु ऐसे राज्य हैं, जहां कोरोना के एक लाख से अधिक सक्रिय मामले हैं।

Also read: बड़ी खबर : शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन अब चलेगी दुसरे मार्ग से बदल गया रूट, एक ट्रेन भी रद्द जानिये वजह…

वहीं दिल्ली में ऑक्सीजन की जबरदस्त तरीके से किल्लत हो रही है। ऑक्सीजन ना मिल पाने की वजह से मरीजों की मौत हो रही है। वहीं देश में रोजाना तीन लाख से ज्यादा केस सामने आ रहे हैं। वहीं मौत का आंकड़ा 2800 के पार पहुंच गया है।

Input:- Republic bharat

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...