Site icon First Bharatiya

कोरोना के हालात पर PM मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति के बीच हुई चर्चा; सहयोग के लिए पीएम ने अमेरिका का जताया आभार

AddText 04 27 08.23.34

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के बीच सोमवार को फोन पर बात हुई। ये बातचीत भारत में कोरोना महामारी संकट को लेकर की गई। प्रधानमंत्री मोदी ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि सोमवार देर शाम अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ कोरोना संकट को लेकर बात हुई और उन्होंने संकट की इस घड़ी में भारत का साथ देने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति का शुक्रिया अदा किया।

Also read: Saharsa To New Delhi : सहरसा से नई दिल्ली के लिए चलेगी विशेष ट्रेन, जान लीजिये क्या होने वाली है समय सारणी

इससे पहले रविवार को एनएसए अजीत डोवाल ने अमेरिका के एनएसए जेक सुलिवन से बात की थी, जिसके बाद अमेरिका ने वैक्सीन के लिए कच्चे माल के निर्यात पर लगी रोक हटाने पर सहमति जताई थी। इससे पहले, अमेरिका कच्चे माल पर निर्यात से पाबंदी हटाने को तैयार नहीं था। 

Also read: भागलपुर, सहरसा, मुजफ्फरपुर एवं गया होते हुए राजधानी दिल्ली तक जायेगी यह ट्रेन, जान लीजिये क्या होगी टाइम टेबल…

अमेरिका का कहना था कि उसके लिए अमेरिकी जनता का हित सबसे ऊपर है। अमेरिका के इस अप्रोच के बाद उसकी चौतरफा आलोचना हो रही थी। अमेरिकी सांसद, मीडिया और दुनिया के दूसरे देश अमेरिका की इस नीति पर सवाल उठा रहे थे। 

Also read: Weather News : बिहार में हुई मुसलाधार बारिश अब इन जिला के लिए मौसम विभाग का नया अलर्ट, जानिये कहाँ-कहाँ होगी बारिश

देश में कोरोना वायरस की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। पूरे देश में महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश समेत आठ ऐसे राज्य हैं, जहां पर कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों की संख्या एक लाख से ज्यादा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक- महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, केरल, राजस्थान, छत्तीसगढ़, गुजरात और तमिलनाडु ऐसे राज्य हैं, जहां कोरोना के एक लाख से अधिक सक्रिय मामले हैं।

Also read: Bihar Weather News : एका-एक मौसम ने बदला मिजाज पुरे बिहार को मिली राहत, आज इन जगहों पर आंधी तूफ़ान के साथ होगी बारिश बरसेंगे ओला पत्थर

वहीं दिल्ली में ऑक्सीजन की जबरदस्त तरीके से किल्लत हो रही है। ऑक्सीजन ना मिल पाने की वजह से मरीजों की मौत हो रही है। वहीं देश में रोजाना तीन लाख से ज्यादा केस सामने आ रहे हैं। वहीं मौत का आंकड़ा 2800 के पार पहुंच गया है।

Input:- Republic bharat

Exit mobile version