IPL इतिहास के दूसरे सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी बने बिहार के लाल ईशान किशन, जानिए पहला कौन है?

क्रिकेट प्रेमियों के सबसे बड़े त्योहारों में से एक त्यौहार आईपीएल बहुत जल्द आ रहा है जी हाँ दोस्तों आईपीएल की तैयारी बहुत जोर-शोर से चल रही है | इस बार पिछले सभी आईपीएल से ज्यदा मज़ा आने वाला है क्योंकि इस बार आईपीएल में दो टीम और जो जुट गए है | की IPL Auction 2022 में भारत के युवा खिलाड़ी ईशान किशन का जलवा देखने को मिला है।

ईशान किशन IPL हिस्ट्री के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं। दरअसल, नीलामी के दौरान ईशान किशन को मुंबई इंडियंस ने 15.25 करोड़ रुपए में खरीद लिया है। ईशान की बोली के दौरान मुंबई इंडियंस, सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात के बीच तगड़ा मुकाबला देखने को मिला। आखिरकार मुंबई ने अपने खिलाड़ी को बहुत बड़ी रकम के साथ खरीद लिया।

यह भी पढ़ें  IPL का गेम खेलकर रातों-रात करोड़पति बना बिहार का रमेश, 59 रुपए लगाकर जीते 2 करोड़

शानदार रहा है करियर

आपको बता दे की 23 साल के बिहार के ईशान किशन का रिकॉर्ड टी20 में बेहतरीन रहा है. वे 104 पारियों में 28 की औसत से 2726 रन बना चुके हैं. 2 शतक और 15 अर्धशतक लगाया है. खास बात यह है की बिहार के लाल ईशान किशन विकेटकीपर बल्लेबाज का स्ट्राइक रेट 135 का है, जो टी20 के लिहाज से बेहतरीन है |

2015 में 16 करोड़ में बिके थे युवराज सिंह

बता दें कि ईशान किशन से पहले युवराज सिंह आईपीएल के सबसे पहले महंगे भारतीय खिलाड़ी हैं, जिन्हें 2015 के सीजन में दिल्ली कैपिटल्स ने 16 करोड़ रुपए में खरीदा था। ठीक उसके एक साल बाद युवराज सिंह को आरसीबी ने 14 करोड़ में खरीदा था। हालांकि युवराज उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे थे और उन्होंने सिर्फ 19.07 की औसत से सिर्फ 248 रन बनाए थे। युवराज के इस प्रदर्शन के बाद उनकी कीमत घटती चली गई थी और 2017 में सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें 7 करोड़ रुपए में खरीदा था।