aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb256 3

अगर आप भी घर बैठे ही कुछ अच्छी खासी पैसा कमाना चाहते है तो आज हम आपके लिए एक सुनहरे मौका लेके आये है | इसके जरिए आप सिर्फ 5 रुपये के बदले में 10 लाख रुपये तक कमा सकते हैं. सबसे कमाल की बात ये है कि आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है. कोई भी व्यक्ति ये पैसे बड़ी आसानी से कमा सकता है | घर बैठे ही हो जाएगा सारा काम आईये जानते है पूरी डिटेल्स….

Also read: बिहारवासी हो जाए सावधान! पुरे प्रदेश में ज़ोरदार आँधी के साथ होगी बारिश वज्रपात का अलर्ट हो जाए सावधान इन क्षेत्रों का नाम है शामिल!

कई लोग करते हैं एंटीक चीजों का कलेक्शन

आपने अक्सर ऐसी खबरें पढ़ी होंगी कि एक सिक्के के बदले में लाखों रुपये मिल सकते हैं. क्या आपने कभी सोचा है कि इन्हें कौन खरीदता है? शौक बहुत बड़ी चीज है और एंटीक चीजें इकट्ठा करने में भी एक अलग तरह का मजा आता है. ऐसे शौकीन लोगों की दुनिया में कोई कमी नहीं है. ऐसे लोगों के पास पहले से ही एंटीक चीजों का कलेक्शन है. अगर आपके पास भी पुराने सिक्के हैं तो आपको भी इसके बदले में लाखों रुपये मिल सकते हैं.

Also read: पूरा सज-धजकर बारात लेकर निकल रहा था दूल्‍हा, उधर प्रेमिका कर रही थी इंतजार सामने आते ही चेहरे पर फेंका एसिड, उसके बाद…

एक सिक्के के बदले मिलेंगे 5 लाख

दरअसल, 5 रुपये का यह सिक्का 5 लाख रुपये में बेचा जा सकता है. आपको बता दें, यह सिक्का मामूली सिक्का नहीं है. ये काफी रियर सिक्का है. इसे खाद्य एवं कृषि संघठन के 70वीं वर्षगांठ पर जारी किया गया था. पुरानी चीजों का शौक रखने वाले इस सिक्के की तलाश में रहते हैं. इसे आप ऑनलाइन नीलामी (Online Auction) के लिए डाल सकते हैं.

Also read: बिहार के इन क्षेत्रों में तेज बारिश की संभावना कई इलाके में वज्रपात के साथ भयंकर आंधी तूफ़ान, जानिये अपने क्षेत्र का हाल?

ऐसे बेच पाएंगे 5 रुपये का सिक्का 

  • अगर आपके खाद्य एवं कृषि संघठन के लोगो वाला ये 5 रुपये का सिक्का है तो आप ऐड प्लेटफॉर्म क्विकर (Quikr) पर इसे ऑनलाइन बेच सकते हैं.
  • इस वेबसाइट पर इस दुर्लभ सिक्के को खरीदार मोटी रकम दे रहे हैं.
  • इस दुर्लभ फोटो वाला सिक्का बेचने के लिए आप सबसे पहले क्विकर (Quikr) पर एक सेलर के रूप में अपने आपको रजिस्टर करें. 
  • इसके बाद सिक्के की फोटो क्लिक करके अपलोड करें. 
  • इसके बाद अपना मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी दर्ज करें.
  • वेबसाइट आपके द्वारा दी गई जानकारी को वेरिफाई करें. 

ऑनलाइन इन साइट्स पर भी कर सकते हैं सेल

Also read: रेलवे का बड़ा ऐलान भीड़ को देखते हुए समस्तीपुर मंडल से दिल्ली, हावड़ा सहित मुंबई के लिए रेलवे चलाने जा रही समर स्पेशल ट्रेन

  1. http://dir.indiamart.com/impact/old-coins.html
  2. https://in.pinterest.com/080841052o/sell-old-coins/
  3. http:www.indiancurrencies.com

नोट : इस न्यूज़ को इंटरनेट पर उपलब्ध अन्य वेबसाइट से म‍िली जानकारियों के आधार पर बनाई गई है। firstbharatiya.com अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...