अच्छी खबर : इसी महीने cm नीतीश और नितिन गडकरी मिलकर करेंगे मुंगेर ब्रिज का उद्घाटन जानिये तारीख

बिहार : मुंगेर के लोगों के लिए सालो का लम्बा इंतजार इस महीने खत्‍म होने वाला है। जी हाँ दोस्तों मुंगेर और खगडि़या को जोड़ने वाली मुंगेर रेल सह सड़क ब्रिज का लोकार्पण 11 फरवरी, 2022 को किया जाएगा। बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) और केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Union Minister for Road Transport and Highways Nitin Gadkari) इसका लोकार्पण करेंगे।

जानकारी के मुताबिक मुंगेर रेल पुल के उद्घाटन के तारीख का पहले ही ऐलान करीब करीब हो गया था। लेकिन कुछ वजह से मुंगेर पुल के उद्घाटन नहीं हो पाया। वहीं इसी बीच एक बार फिर से मुंगेर पुल के उद्घाटन की तारीख का ऐलान कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें  बिहार में मेगा टेक्‍सटाइल पार्क के लिए 1700 एकड़ जमीन हुआ चिह्नित, जल्द होगी NOC लेने की प्रकिया शुरू

वाजपेयी किये थे पुल का शिलान्यास

बता दे की इस पुल का शिलान्‍यास साल 2003 में तत्‍कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) ने किया था। उस समय नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) रेल मंत्री थे। लगभगर 19 साल बाद पूल का शुभारंभ होने जा रहा है। इस पुल के बन जाने से मुंगेर के साथ-साथ खगडि़या, बेगूसराय समेत आसपास के कई जिले के लोगों काफी सहूलियत होगी। उनका सफर आसान हो जाएगा। साथ ही लोगों को जाम से भी छुटकारा मिल जाएगा। साथ ही विक्रमशिला सेतु पर वाहनों का दबाव कम होगा। अभी विक्रमशिला सेतु पर लगातार जाम लग रहा है। 

यह भी पढ़ें  बिहार के लोगों के लिए BSNL का बड़ा सौगात मात्र 69 रूपये में महीने भर UNLIMITED डाटा जाने पूरा प्लान