Site icon First Bharatiya

SBI के ग्राहक घर बैठे खोलें पीपीएफ खाता, टैक्स में मिलेगी भारी छूट! जानिये क्या है प्रोसेस

aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb252 7

अभी सभी लोग अपने भविष्य को सैफ और सिक्योर रखना चाहते है तो आपको बता दे की अपने भविष्य को सैफ और सिक्योर रखने के लिए ppf है सबसे बेहतर तरीका इसके साथ ही यह हर कदम पर टैक्स में भी लाभ देता है. इसमें निवेश करने से इस अवधि में अर्जित रिटर्न, परिपक्वता राशि और समग्र ब्याज पूरी तरह से कर-मुक्त होते हैं. इसके तहत आपको आयकर की धारा 80सी के तहत 1,50,000 के निवेश पर टैक्स छूट भी मिलेगा |

Also read: बिहार की बेटी की टॉप बनना चाहती है IAS भोजपुरी सुपरस्टार खेसारी लाल यादव ने गिफ्ट किया लैपटॉप!

PPF देता है बम्पर लाभ

इस समय PPF खाता 7.1 फीसदी की ब्याज दर दे रहा है. एक्सपर्ट की मानें तो लंबी अवधि के लिए पीपीएफ में निवेश करने पर कंपाउंड पॉवर का फायदा भी मिलता है यानी एक्स्ट्रा लाभ. देश के सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र का बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) भी ग्राहकों को पीपीएफ खाता ऑनलाइन खोलने की अनुमति देते हैं. तो फिर देर किस बात कि आज ही खोलें अपना पीपीएफ खाता.

Also read: भीषण गर्मी में आराम से जाना चाहते है दिल्ली तो आपके लिए ये ट्रेन रहेगा बेहतरीन जान लीजिये टाइम टेबल…

जानिये जरूरी दस्तावेज

पीपीएफ खाते खोलने के लिए नामांकन फॉर्म, पासपोर्ट आकार की तस्वीर, स्थायी खाता संख्या (पैन) कार्ड की प्रति, आईडी प्रमाण और निवास प्रमाण जरूरी हैं. बैंक के केवाईसी मानदंडों के अनुसार ये दस्तावेज खता खोलने के लिए आपके पास होने चाहिए. तो आइये जानते हैं देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई में पीपीएफ खाता खोलने की प्रक्रिया.

Also read: बिहार में बनने जा रहा है 4 हजार करोड़ की लागत से शानदार एक्सप्रेसवे अब इतने घंटे में जा सकेंगे दिल्ली, जानिये…

SBI में PPF खाता खोलने की प्रक्रिया

Also read: Weather News : इन क्षेत्रों में होगी मुसलाधार बारिश मिलेगी गर्मी से राहत बदला मौसम का मिजाज, जान लीजिये मौसम विभाग का अलर्ट!

Exit mobile version