2 रुपये का ये नोट एक ही झटके में बना देगा लाखो रुपयों का मालिक जानिये क्या है तरीका…

आपकों इस दुनिया में बहुत ऐसे लोग भी देखने को मिलते होंगे जो अपने पास में पुराने नोटों को एक साथ इकठ्ठा कर के रखते है | तो आपने कभी सोचा है की इन नोटों के दाम लाखो रूपये हो सकते है और चुटकी में आप बन सकते है मालामाल आईये जानते है थोड़ी विस्तार से…अगर आप भी घर बैठे एक्स्ट्रा मनी कमाना चाहते हैं तो आपके लिए ये खबर बड़े काम की है. आप बिना किसी मेहनत किए पैसे कमा सकते हैं. आज यहां हम आपको एक ऐसे अनोखे बिजनेस के बारे में बता रहे हैं जिसमें आप घर बैठे 5 लाख से भी ज्यादा की कमाई कर सकते हैं….

आपको बता दें कि कई लोगों को एंटीक चीजों को कलेक्ट करने का बहुत शौक होता है. ऐसे में, ये शौक आपको लखपति बना सकता है. आजकल ओल्ड कॉइन्स और नोट की खरीद-बिक्री ट्रेंड कर रहा है. अगर आपके पास कुछ पुराने सिक्के और नोट हैं तो आप उससे आसानी से पैसे कमा सकते हैं. यहां हम 2 रुपये के पुराने नोट के बारे में बता रहे हैं, जिसमें दी गई जानकारी के अनुसार खासियत होनी चाहिए |

यह भी पढ़ें  5 रुपये का यह सिक्का बना देगा आपको 10 लाख का मालिक जानिये कैसे?

मात्र 2 रुपया के नोट से आप बन सकते है लाखो रुपयों की मालिक

जी हाँ दोस्तों क्या आपको पता है आप मात्र दो रुपया के नोट से भी लाखपति बन सकते है | इस 2 रुपये के पुराने नोट को आप ऑनलाइन हो रहे ऑक्शन में बेच सकते हैं. लेकिन तब जब उसमें कोई खासियत है. (Rare Currency Notes) अगर आपकी तिजोरी ये कलेक्शन में ये शामिल है, तो आप इसे बाहर निकाल लीजिए. यहां हम आपको ऑनलाइन बेचकर लाखों पैसा कमाने की ट्रिक बताएंगे |

ये होनी चाहिए खासियत

खासियत के तौर पर इस 2 रुपये के नोट पर 786 लिखा होना चाहिए. 786 नोट को देख लोग काफी अच्छा दाम लगाते हैं. क्योंकि 786 नंबर को काफी शुभ भी माना जाता है. लोग इस नोट को लाखों में खरीदने को तैयार हो जाते हैं. इसके अलावा इस नोट का कलर पिंक होना चाहिए, जिस पर RBI के पूर्व गवर्नर मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) के सिग्नेचर होने चाहिए.

यह भी पढ़ें  सहारा इंडिया प्रमुख सुब्रत रॉय को गिरफ्तार करने लखनऊ पहुंची पुलिस, जानें क्‍या है पूरा मामला?

यहाँ बिकता है पैसा

इसे सेल करने के लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. आ इसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म ईबे (Ebay) और क्लिक इंडिया (Click India) जैसी साइट्स पर बेच सकते हैं. यहां लोग अक्सर ऐसे लकी नोट्स (Lucky Notes) की तलाश करते हैं. क्लिक इंडिया (Click India) पर आप नोट को वाट्सऐप के जरिए भी सेल कर सकते हैं.

ऐसे बेचें पुराना नोट

अगर आपके पास भी है वो नोट तो ऐसे कर सकते है सेल

  • इस वेबसाइट पर इस दुर्लभ नोट को खरीदार मोटी रकम दे रहे हैं.
  • नोट बेचने के लिए आप सबसे पहले Ebay पर एक सेलर के रूप में अपने आपको रजिस्टर करें.
  • इसके बाद नोट की दोनों साइड की फोटो क्लिक करके अपलोड करें.
  • इसके बाद अपना मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी दर्ज करें.
  • वेबसाइट आपके द्वारा दी गई जानकारी को वेरिफाई करें.
  • जिन्हें भी खरीदना होगा वो आपसे संपर्क करेंगे.
यह भी पढ़ें  इस गोले में छिपा नंबर बताने में 99% लोग हुए फेल, क्या आप दे सकते हैं सही जवाब? करिए ट्राई