1619448450140 02

बिहार में कोरोना महामारी का संक्रमण काफी तेजी से फ़ैल रहा है. राज्य के कई जिलों में प्रशासन की टीम ने वीकेंड लॉकडाउन का एलान किया है. कोरोना के बढ़ते संक्रमण से राज्य सरकार काफी चिंतित है. सोमवार को सीएम ने राज्य के सीनियर अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की और उन्होंने आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए. इसी कड़ी में रेलवे ने एक बड़ा फैसला लिया है. बिहार में चल रहीं 46 पैसेंजर ट्रेनों को बंद करने का एलान किया गया है.

Also read: Bihar Weather Update : खुशखबरी बिहार के इन 10 जिला में होगी बारिश, इन 8 जिला में चलेगी लू , जाने पूरी अलर्ट

सोमवार को ईस्ट सेंट्रल रेलवे की ओर से जारी आदेश के मुताबिक कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए 23 जोड़ी मेमू और डेमू पैसेंजर ट्रेनों को बंद करने का एलान किया गया है. आपको बता दें कि ईस्ट सेंट्रल रेलवे की ओर से ये 46 गाड़ियां चलाई जा रही थीं, जिसका परिचालन गुरूवार 29 अप्रैल से अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है.

Also read: Railway News : हावड़ा से गांधीधाम और गया से आनंद विहार के लिए चल रही स्पेशल ट्रेन, जान लीजिये टाइम टेबल…

ईस्ट सेंट्रल रेलवे के मुख्य जनसंपर्क पदाधिकारी राजेश कुमार की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक इन ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ भी कम हो गई थी और दूसरी ओर कोरोना का संक्रमण भी बड़ी तेजी से सूबे में फ़ैल रहा है. इसलिए रेलवे ने यह बड़ा निर्णय लिया है. आगे ये ट्रेनें काम से चलाई जाएंगी, इसकी सूचना यात्रियों को बाद में दी जाएगी. फिलहाल 29 अप्रैल से इन सभी 46 ट्रेनों का परिचालन अगले आदेश तक बंद कर दिया जायेगा. 

Also read: बिहार में बनकर तैयार हुआ एक और फ्लाइट रेस्टोरेंट लोगों को मिलेंगे फ्लाइट वाला फील, जाने कहाँ हुआ है चालू

आपको बता दें कि सोमवार को बिहार सरकार की ओर से जारी ताजा आंकड़े के मुताबिक राज्य में पिछले 24 घंटे में कुल 11 हजार 801 नए कोरोना मरीजों की पहचान की गई है. राजधानी पटना में एक बार फिर से सबसे ज्यादा 2720 न्यू पॉजिटिव केस मिले हैं. बिहार स्वास्थ्य विभाग की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक सूबे में 1 हजार 801 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई है.

Also read: Weather News : हो जाइए सावधान अगले 48 घंटे के अंदर इन 10 से अधिक शहरों में होने वाली है मुसलाधार बारिश, जानिये पूर्वानुमान!

सीएम ने इस बैठक में अफसरों से कहा कि राज्य में कोरोना का संक्रमण अभी और बढ़ सकता है. ऐसे में उन्होंने कहा कि अधिकारी परिस्थिति के अनुसार हर जरुरी कदम उठायें. सीएम ने कहा कि हर हाल में ऑक्सीजन की आपूर्ति  करनी है, दवा के साथ-साथ ऑक्सीजन की पर्याप्त उपलब्धता रखें ताकि कोरोना मरीजों को किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं हो. सरकारी या प्राइवेट हॉस्पिटल में ऑक्सीजन की जो जरुरत है उसको पूरा करने के लिए हर जरूरी कदम को उठाया जाये.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...