aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb251 5

आपको इस दुनिया में बहुत ऐसे आदमी भी देखने को मिले होंगे जो अपने पर्स में पुराने नोटों को इकठ्ठा करके रखते है | तो जान लीजिये ऐसे लोगों के लिए अच्छी खबर है | अगर आप भी घर बैठे कमाई करना चाहते हैं तो आपके लिए ये बेहतरीन मौका है. इस नोट और सिक्कों से आप घर बैठे आप लाखों कमा सकते हैं. इसके लिए आपको किसी भी तरह का निवेश भी नहीं करना है. अगर आपके पास ये खास एक रुपये का नोट है तो आपको आसानी से इसके लिए 7 लाख रुपये मिल जाएंगे.

Also read: Bihar Weather: बिहार के इन क्षेत्रों के लोग ध्यान दे अगले 3-4 दिन बरसेगा गर्मी का कहर, लू का अलर्ट जान लीजिये पूरी खबर…

एक नोट के बदले लाखों मिलेंगे

दरअसल, आज से 26 साल पहले भारत सरकार ने इस एक रुपये के नोट (Earn Money From 1 Rupees Note) को बंद कर दिया था, लेकिन जनवरी 2015 में इसकी छपाई फिर से शुरू की गई थी, जिसके बाद में यह नोट बाजार में नए रूप में लाया गया था. लेकिन आज हम यहां आजादी से भी पहले के एक रुपये के नोट का जिक्र कर रहे हैं जिसके जरिए आप लखपति बन सकते हैं.

Also read: बिहार के बेटी का UPSC में जलवा अच्छे मार्क्स लाकर पुरे प्रदेश में अपने माता-पिता सहित गाँव समाज का मान सम्मान बढाया!

क्यों खास है ये नोट 

7 लाख रुपये में बिकने वाले इस नोट की खास बात ये है कि आजादी से पहले का अब ये एकमात्र नोट है, जिस पर उस समय के तत्कालीन गवर्नर जे डब्ल्यू केली के साइन हैं. ये नोट 80 साल पुराना है. इसे ब्रिटिश इंडिया की ओर से 1935 में जारी किया गया था. इसके अलावा 1966 का एक रुपये का एक नोट 45 रुपये की कीमत है. बिल्कुल इसी तरह 1957 का एक नोट 57 रुपये में मिल रहा है.

Also read: बिहार के जोगबनी से आनंद विहार के बीच में चलने वाली है समर स्पेशल ट्रेन वाया बरौनी, हाजीपुर, छपरा, सिवान, देवरिया, बस्ती, बरेली, मुरादाबाद, गाजियाबाद….आनंद विहार

ऐसे बेच पाएंगे ये नोट 

  • अगर आपके पास ऐसे खास नोट हैं तो इसे आप OLX पर ऑनलाइन बेच सकते हैं.
  • इस वेबसाइट पर इस दुर्लभ नोट को खरीदार मोटी रकम दे रहे हैं.
  • सिक्का बेचने के लिए आप सबसे पहले Olx पर एक सेलर के रूप में अपने आपको रजिस्टर करें. 
  • इसके बाद नोट की दोनों साइड की फोटो क्लिक करके अपलोड करें. 
  • इसके बाद अपना मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी दर्ज करें.
  • वेबसाइट आपके द्वारा दी गई जानकारी को वेरिफाई करें. 
  • जिन्हें भी खरीदना होगा वो आपसे संपर्क करेंगे.

नोटों के बंडल देंगे मुनाफा

अगर आपके पास ऐसे नोटों का कलेक्शन है तो आप अच्छी कमाई कर सकते हैं. ईबे पर आप अपने इस कलेक्शन को सेल कर सकते हैं. साल 1949, 1957 और 1964 के 59 नोटों के बंडल के बदले में आप पूरे 34,999 रुपये कमा सकते हैं. वहीं, 1957 का एक रुपये के नोट के बंडल से आप 15 हजार रुपये तक की कमाई कर सकते हैं. इस तरह से ये कुछ खास नोट आपको घर बैठे लखपति बना सकते हैं.

Also read: Dhanbad Anand Vihar Train: यात्रिगन कृपया ध्यान दे धनबाद से आनंद विहार के लिए एक-एक फेरे स्पेशल ट्रेनों का परिचालन, जानिये टाइम टेबल

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...