AddText 04 26 07.36.19

बिहार में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर बड़ी तेजी से फ़ैल है. सोमवार को बिहार सरकार की ओर से जारी ताजा आंकड़े के मुताबिक राज्य में पिछले 24 घंटे में कुल 11 हजार 801 नए कोरोना मरीजों की पहचान की गई है. राजधानी पटना में एक बार फिर से सबसे ज्यादा 2720 न्यू पॉजिटिव केस मिले हैं. 

Also read: इस तपती गर्मी में आराम से करना चाहते है सफर, रेलवे चलाने जा रही गोंदिया-छपरा के साथ-साथ कई सारे स्पेशल ट्रेन, जानिये….

बिहार स्वास्थ्य विभाग की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक सूबे में 1 हजार 801 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई है. राजधानी पटना समेत बिहार के आधा दर्जन जिलों में 500 से अधिक पॉजिटिव केस मिले हैं.

Also read: सासाराम, डीडीयू, प्रयागराज, कानपुर होते हुए यहाँ तक जायेगी ट्रेन बिहार से खुलने वाली 5 स्पेशल ट्रेन, जानिये टाइम टेबल के साथ रूट

पटना में सर्वाधिक 2720 नए मरीजों के अलावा गया जिले में 655, सारण में जिले 560, औरंगाबाद जिले में 550, बेगूसराय में जिले 549 और गोपालगंज जिले में 500 मरीजों की पहचान की गई है.

Also read: Weather News : हो जाइए सावधान अगले 48 घंटे के अंदर इन 10 से अधिक शहरों में होने वाली है मुसलाधार बारिश, जानिये पूर्वानुमान!

बिहार में पिछले 24 घंटे में कुल 80 हजार 461 लोगों का टेस्ट क्या गया. जबकि कल रविवार के आंकड़े के मुताबिक एक लाख 491 लोगों की जांच की गई थी, जिसमें 12 हजार 795 मरीजों की पहचान की गई थी. 

Also read: Bihar Weather Update : अच्छी खबर बिहार के इन १२ जिलों में होने वाली है तगड़ी बारिश गिरेंगे ओला पत्थर, जाने अपने क्षेत्रों का हाल?

उधर पटना के एनएमसीएच में सोमवार को 16 कोरोना मरीजों की मौत हो गई. नोडल पदाधिकारी डॉ. मुकुल कुमार सिंह ने बताया कि एनएमसीएच हॉस्पिटल में 54 नए मरीजों को भर्ती कराया गया है. जबकि आज 35 मरीज कोरोना से जंग जीतकर अपने घर लौटे.

बिहार में तेजी से बढ़ते कोरोना के मामले को देखते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को आलाधिकारियों के सह बैठक कर हालात का जायजा लिया. सीएम ने इस बैठक में अफसरों से कहा कि राज्य में कोरोना का संक्रमण अभी और बढ़ सकता है. ऐसे में उन्होंने कहा कि अधिकारी परिस्थिति के अनुसार हर जरुरी कदम उठायें. 

मुख्यमंत्री ने अफसरों को कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर हर पहलु पर गंभीरता से विचार करें और परिस्थिति के अनुसार जरूरी कदम उठायें. साथ ही उन्होंने कहा कि कोरोना टेस्ट की संख्या को बढ़ाया जाये. जांच की रिपोर्ट जल्द उपलब्ध कराया जाये. इसका ख्याल रखा जाये कि कोई भी बेवजह अपने घर से बाहर न निकले.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...