1619440399950

बिहार में लोगों को कोरोना संक्रमण के दौरान कई मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. खास कर ऑक्सीजन को लेकर झकझोर देने वाली तस्वीरें भी सामने आ रही है. पिता की जान बचाने के लिए सुलतानगंज के एक युवक को अपनी मां का मंगलसूत्र तक गिरवी रखना पड़ा. बदले में मिले पैसे से ब्लैक में 20 हजार रुपये में ऑक्सीजन सिलिंडर खरीदा.

Also read: हमसफर क्लोन,राजधानी, शताब्दी एक्सप्रेस और वन्दे भारत एक्सप्रेस को लेकर आया बड़ा अपडेट, इन लोगों के लिए रिजर्व रहेगी ट्रेन में सीट

युवक ने बताया कि पिता गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं. उनमें कोरोना का लक्षण नहीं है. उनका इलाज दिल्ली से चल रहा है. कोरोना संक्रमण बढ़ने के बाद उन्हें दिल्ली से घर लेकर आ गए.  यहीं पर उनका इलाज चल रहा है. गंभीर हालत होने पर डॉक्टर ने ऑक्सीजन लगाने की सलाह दी. हरल जगह ऑक्सीजन सिलिंडर के लिए गुहार लगायी लेकिन किसी ने मदद नहीं की.

Also read: Railway News : हावड़ा से गांधीधाम और गया से आनंद विहार के लिए चल रही स्पेशल ट्रेन, जान लीजिये टाइम टेबल…

तीन दिनों तक भटकते रहने के बाद अकबरनगर में एक व्यक्ति के पास ऑक्सीजन सिलिंडर होने की जानकारी मिली. संपर्क करने पर उसने 20 हजार रुपये की मांग की. दस हजार रुपये पास में थे. उस व्यक्ति को अपनी हालत के बारे में बताते हुए 10 हजार में ऑक्सीजन सिलिंडर देने की मिन्नत की, लेकिन वह तैयार नहीं हुआ. से में मजबूरन मां ने मंगलसूत्र बेचने की बात कही.

Also read: बिहार को मिला 2 नए वन्दे भारत की सौगात जान लीजिये क्या होगी रूट, पटना से लखनऊ का ट्रायल कम्प्लीट!

युवक फफक कर रोते हुए कहा कि न चाहते हुए भी मां का मंगलसूत्र लेकर अकबरनगर बाजार में कई दुकनदारों के पास गया, लेकिन किसी ने नहीं लिया. काफी भटकने के बाद एक दुकानदार ने गिरवी रख कर उसे 10 हजार रुपये दिये.

Also read: Bihar Weather Update : अच्छी खबर बिहार के इन १२ जिलों में होने वाली है तगड़ी बारिश गिरेंगे ओला पत्थर, जाने अपने क्षेत्रों का हाल?

युवक ने तब 20 हजार रुपये चुका कर युवक ने ऑक्सीजन सिलिंडर खरीदा. बता दें कि कोरोन के बढ़ते संक्रमण के कारण अकबरनगर के आॅक्सीजन प्लांट में रोजाना लोगों की भीड़ जुट रही है. प्लांट के मैनेजर ने बताया कि सरकारी नियमों का पालन किया जा रहा. प्राइवेट लोगों को ऑक्सीजन देना मुश्किल है.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...