बिहारवासी को अभी नहीं मिलेगी ठंड से राहत इन 12 जिलों में बढ़ेगी कनकनी जानिये अपने क्षेत्र का हाल?

बिहार में अभी तत्काल ठंड से राहत नहीं मिलेगी बता दे की बिहार में पछुआ हवा की चलने से ठंड में अधिक वृद्धि हो जाती है | और बिहार में इन 12 जिलों को अधिक ठंड और शीतलहर चलने को लेकर कोल्ड दे का भी अलर्ट जारी किया गया है | वहीँ शनिवार को बिहार की राजधानी पटना समेत 26 जिलों में शीतलहर के आसार हैं। वहीं अन्य 12 जिलों में कोल्ड डे की स्थिति बनी रहेगी। शनिवार को आकाश साफ होने की उम्मीद है।

रविवार को ठंड से मामूली राहत मिलने मिल सकती है पर अगले 3 दिनों के बाद न्यूनतम पारा 2 से 4 डिग्री गिर जाएगा, जिससे कनकनी और बढ़ेगी। गुरुवार की रात बादल छाने और पछुआ हवा वायुमंडल के निचली सतह पर नहीं आने की वजह से न्यूनतम पारा नहीं गिरा।

यह भी पढ़ें  बिहार के रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, दो नई रेल लाइन जल्द बनेगा जानिए कौन जिले को होगा फायदा...

हालांकि पछुआ हवा के कारण पटना समेत सूबे का अधिकतम पारा गिरा। शुक्रवार को रोहतास, गया, दरभंगा में कोल्ड डे के हालात रहे। जिन 12 जिलों में कोल्ड डे के हालात बने रहेंगे उनमें सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, पूर्णिया, कटिहार, सहरसा, भागलपुर, बांका, जमुई, खगड़िया, मुंगेर जिले शामिल हैं। शुक्रवार को जीरादेई और गया सबसे सर्द रहे। दोनों शहरों का न्यूनतम पारा 7 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं पटना का न्यूनतम पारा 1.4 डिग्री बढ़कर 10.4 डिग्री पर पहुंच गया। शुक्रवार की सुबह में कुहासा छाया हुआ था।

इन सात शहरों का न्यूनतम पारा 10 डिग्री के पार

बिहार के राजधानी पटना, वाल्मीकिनगर, मुजफ्फरपुर, पश्चिमी चंपारण, खगड़िया, बक्सर और सुपौल का न्यूनतम पारा 10 के ऊपर दर्ज किया गया जबकि अन्य जिलों का पारा 10 से नीचे रहा। औरंगाबाद का न्यूनतम पारा 7.7, नवादा का 8.3, पूर्णिया का 8.3 डिग्री दर्ज किया गया जबकि वाल्मीकिगन का न्यूनतम पारा 10.6, सुपौल का 10.4, बक्सर का 11.4, मुजफ्फरपुर का 11.5, पश्चिमी चंपारण का 11.5 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं पटना का अधिकतम पारा 19.7, गया का 20.6, भागलपुर का 17.7 और पूर्णिया का 17.6 डिग्री दर्ज किया गया।

यह भी पढ़ें  पटना के डीएम चंद्रशेखर सिंह ने सगुण मोड़ पर किया तारी काउंटर का उद्घाटन 20 जगहों पर खोलने का दिया आदेश