IND VS WI : वनडे मैच में खेलने के लायक नहीं ये खिलाड़ी! सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया से निकाला बाहर…

भारत अभी कुछ दिन पहले ही साऊथ अफ्रीका में मैच खेले थे | लेकिन टीम इंडिया का प्रदर्शन राहुल के कप्तानी में बहुत ही शर्मनाक रहा बता दे की भारत को तीन वन डे मैच में से एक भी मैच नहीं जीत पाया तीन के तीन मैच साऊथ अफ्रीका ने जीत कर सीरीज अपने नाम कर लिया |

वहीँ अब 6 फरवरी से भारत को wi की वन डे मैच होनी है | वनडे सीरीज के बाद 3 मैचों की टी20 सीरीज भी खेली जाएगी. वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है. टीम इंडिया के एक खिलाड़ी को वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में मौका नहीं दिया गया और टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया |

वनडे मैच में खेलने के लायक नहीं ये खिलाड़ी

इस खिलाड़ी का प्रदर्शन इतना घटिया रहा है कि टीम इंडिया को अपने से कम अनुभव वाली साउथ अफ्रीकी टीम से हार का सामना करना पड़ा. ये खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि वेंकटेश अय्यर है. वेंकटेश अय्यर की जगह टीम इंडिया को दीपक चाहर जैसा खतरनाक तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर मिल गया है.

यह भी पढ़ें  ind vs sa : इस मामले में केएल राहुल ने रच दिया इतिहास कोहली को पछाड़ कर बढे आगे....

दीपक चाहर बेहतरीन तेज गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी माहिर हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में दीपक चाहर ने 34 गेंदों पर 54 रन ठोककर भारत को मैच जिताने की पूरी कोशिश की, लेकिन वह फिनिश लाइन को पार नहीं कर पाए.

सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया से निकाला बाहर

वेंकटेश अय्यर के साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में घटिया प्रदर्शन के बाद उनको वनडे क्रिकेट में खेलने के लायक नहीं माना है. सेलेक्टर्स ने भी इसलिए वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में वेंकटेश अय्यर को मौका नहीं दिया. हालांकि वह सिर्फ टी20 टीम का ही हिस्सा हैं.

वनडे मैच में खेलने के लायक नहीं ये खिलाड़ी

यह भी पढ़ें  आने वाले समय में कोहली का जगह ले सकता है यह खिलाड़ी खेलता है शानदार पारी

बता दें कि वेंकटेश अय्यर को वनडे क्रिकेट नहीं केवल टी20 क्रिकेट के लिए ही चुना जाना इस बात के संकेत हैं कि वनडे क्रिकेट में वेंकटेश अय्यर के पास अभी तक परिपक्वता का वह स्तर नहीं है. उन्हें सिर्फ 7-8 आईपीएल मैचों में देखकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलने का मौका दिया गया है. अगर आईपीएल के प्रदर्शनों की बात करें तो उन्हें टी20 क्रिकेट में ही मौका दिया जाना चाहिए. वनडे क्रिकेट एक पूरी तरह से अलग गेंद का खेल है.

वेंकटेश अय्यर ने साल 2021 के आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया था. जिसके लिए उन्हें भारतीय टीम में जगह मिली. आईपीएल में उन्होंने 10 पारियों में 370 रन बनाए और अपनी फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स को टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचाया. मध्यम गति से गेंदबाजी करने और शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी करने की उनकी क्षमता ने उन्हें मिश्रण में ला दिया है. उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम में चुना जा सकता है.

यह भी पढ़ें  IND vs SA: दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया में होंगे ये 3 बड़े बदलाव, इन खिलाड़ियों का प्लेइंग-11 से निकलना तय!

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत के मैच

6 फरवरी: पहला वनडे (अहमदाबाद)
9 फरवरी: दूसरा वनडे (अहमदाबाद)
11 फरवरी: तीसरा वनडे (अहमदाबाद)
16 फरवरी: पहला टी-20 (कोलकाता)
18 फरवरी: दूसरा टी-20 (कोलकाता)
20 फरवरी: तीसरा टी-20 (कोलकाता)

वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इस प्रकार हैं:

वनडे टीम:

  1. रोहित शर्मा (कप्तान)
  2. केएल राहुल (उपकप्तान)
  3. रुतुराज गायकवाड़
  4. शिखर धवन
  5. विराट कोहली
  6. सूर्य कुमार यादव
  7. श्रेयस अय्यर
  8. दीपक हुड्डा
  9. रिशव पंत (विकेटकीपर)
  10. दीपक चाहर
  11. शार्दुल ठाकुर
  12. युजवेंद्र चहल
  13. कुलदीप यादव
  14. वाशिंगटन सुंदर
  15. रवि बिश्नोई
  16. मोहम्मद सिराज
  17. प्रसिद्ध कृष्णा
  18. आवेश खान

टी20 टीम:

  1. रोहित शर्मा (कप्तान),
  2. केएल राहुल (उप-कप्तान),
  3. ईशान किशन,
  4. विराट कोहली,
  5. श्रेयस अय्यर,
  6. सूर्य कुमार यादव,
  7. ऋषभ पंत (विकेटकीपर),
  8. वेंकटेश अय्यर,
  9. दीपक चाहर,
  10. शार्दुल ठाकुर,
  11. रवि बिश्नोई,
  12. अक्षर पटेल,
  13. युजवेंद्र चहल,
  14. वाशिंगटन सुंदर,
  15. मो. सिराज,
  16. भुवनेश्वर कुमार,
  17. आवेश खान,
  18. हर्षल पटेल.