AddText 04 26 05.12.50

बिहार में कोरोना महामारी का संक्रमण काफी तेजी से फ़ैल रहा है. राजधानी पटना, गया, भागलपुर, मुजफ्फरपुर, औरंगाबाद और बेगूसराय समेत राज्य के कम से कम डेढ़ दर्जन से ज्यादा जिलों में हालत दिन पर दिन बिगड़ते जा रहे हैं. इस बीच नीतीश कुमार की सहयोगी बीजेपी ने बिहार में तत्काल लॉकडाउन लगाने की है. भाजपा ने सीएम नीतीश से जल्द से जल्द सर्वदलीय बैठक बुलाने की बात कही है.

Also read: बिहार में बनने जा रहा है 4 हजार करोड़ की लागत से शानदार एक्सप्रेसवे अब इतने घंटे में जा सकेंगे दिल्ली, जानिये…

बिहार में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण को कम करने के लिए पिछले ही सप्ताह रविवार को नीतीश सरकार ने सर्वदलीय बैठक कर कई महत्वपूर्ण फैसले लिए थे. इसमें सबसे बड़ा निर्णय ये था कि राज्य में नाइट कर्फ्यू लगाया गया. लेकिन इसका खुस ख़ास असर देखने को नहीं मिल रहा है. क्योंकि जब से नाइट कर्फ्यू लगा है तब से लगातार प्रतिदिन 11 हजार या 12 हजार से अधिक नए मामले सामने आ रहे हैं.

Also read: पूरा सज-धजकर बारात लेकर निकल रहा था दूल्‍हा, उधर प्रेमिका कर रही थी इंतजार सामने आते ही चेहरे पर फेंका एसिड, उसके बाद…

गौरतलब हो कि रविवार को हुई सर्वदलीय बैठक में भाजपा के बिहार प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने सीएम नीतीश के फैसले पर सवाल उठाया था. संजय जायसवाल ने सरकार के नाइट कर्फ्यू के फैसले को गलत बताया था. उन्होंने रविवार को फेसबुक पर एक पोस्ट लिखी,

Also read: अब गरीब मजदूर को भी आसानी से कम कीमत में स्टेशन पर मिलेंगे खाना और पानी मात्र 3 रुपया में स्वच्छ पानी और इतने में खाना, जाने….

जिसमें उन्होंने कहा कि “बिहार सरकार ने बहुत सारे फैसले लिए हैं, जो आज की परिस्थिति में बहुत अनिवार्य हैं. मैं कोई विशेषज्ञ तो नहीं हूं फिर भी सभी अच्छे निर्णयों में इस एक निर्णय को समझने में असमर्थ हूं कि रात का कर्फ्यू लगाने से करोना वायरस का प्रसार कैसे बंद होगा.”

Also read: Mausam Update : होने वाली है भारी बारिश आएगी आंधी तूफ़ान गिरेगी ओलावृष्टि जान लीजिये तजा अपडेट

राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामसूरत राय ने शुक्रवार को बिहार में संपूर्ण लॉकडाउन लगाने की मांग की. मंत्री रामसूरत राय ने कहा है कि राज्य में पूर्व लॉकडाउन लगाकर ही कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ी जा सकती है. बिहार में कोरोना से हालात बिकड़ते जा रहे हैं. ऐसे में महज नाइट कर्फ्यू लगाने से संक्रमण कम नहीं होगा. बिहार में संपूर्ण लॉकडाउन लगना चाहिए. 

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...