AddText 04 26 05.00.49

बिहार में कोरोना कहर बरपा रहा है। भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के गीतकार और म्यूजिशियन श्याम देहाती का कोरोना से कुछ दिन पहले निधन हो गया है। संक्रमित होने से पहले देहाती मुंबई से अपने पैतृक गांव महुई आए थे, यह बेतिया के करीब है। 19 अप्रैल को श्याम देहाती का कोरोना से गोरखपुर में निधन हो गया। अब उनके गांव के 54 लोग कोविड से संक्रमित हैं।

Also read: राजधानी पटना से रतलाम और सूरत के लिए आरा, बक्सर, डीडीयू के रास्ते चलाई जायेगी स्पेशल ट्रेन, जान लीजिये टाइम टेबल…

भोजपुरी के मशहूरत निरहुआ रिक्शावाला के लिए श्याम देहाती ने ही गीत लिखा था। इसके साथ ही उन्होंने रानी दिलबर जानी में अभिनय भी किया है। तीन सप्ताह पहले देहाती मुंबई से अपने गांव आए थे। इसके बाद वह गांव में जाते थे।

Also read: राजधानी पटना में अब आप देख पायेंगे IPL मैच एक साथ 50 हजार दर्शक बैठने की होगी क्षमता, जानिये पूरी बात…

साथ ही घर के बाहर भी लोगों की भीड़ जमा होती थी। अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए मुखिया सुधा सिंह ने रविवार को कहा कि उनके निधन के बाद हमने डीएम को एक पत्र लिखा था कि अंतिम संस्कार में काफी लोग शामिल हुए हैं।

Also read: उमस भरी गर्मी के बीच अच्छी खबर बिहार के इन 10 से अधिक जिला में होगी मुसलाधार बारिश, जाने कब?

उसके बाद मुखिया ने 21 अप्रैल को कलेक्टर को फिर से पत्र लिखा कि गांव में करीब 300 से 400 लोग संक्रमित हैं। उसके बाद प्रशासन एक्शन में आया है। गांव के 230 लोगों का सैंपल लिया गया और उनकी जांच की गई। इसमें 54 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है।

Also read: बिहार में नहीं है बिजली की कोई कमी हर लोगों को पूरा मिल रहा बिजली अप्रैल महीने में दर्ज हुआ अजूबा रिकॉर्ड 8000 मेगावाट तक जा सकती बिजली की डिमांड!

बगहा एसडीएम शेखर आनंद ने कहा कि गांव को सील कर दिया गया है। मुखिया ने कहा कि गांव में स्वास्थ्यकर्मियों की तरफ से पोस्टर लगाए गए थे, जिसे ग्रामीणों ने हटा दिया है।

मुखिया ने कहा कि गांव के लोग टेस्ट करवाने से बच रहे हैं। साथ ही जिनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, वो किराना और मिठाई दुकान पर जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पास के ही एक गांव में राधेश्याम पाठक की मौत भी कोरोना से हुई है। शनिवार की रात कोविड प्रोटोकॉल के तहत उनका अंतिम संस्कार किया गया है। इस दौरान लोग पीपीई किट पहने हुए थे।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...