बिहार को बारिश से जल्‍द मिलेगी राहत, पटना मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट जानिये ठंड से कब मिलेगी छुटकाड़ा !

बिहार वासी को फिलहाल अभी सर्दी के सितम से राहत नहीं मिलने वाला है | बता दे की राजधानी पटना सहित कई राज्‍य के कई इलाकों में हो रही बारिश के कारण ठंड के और बढ़ने की उम्‍मीद है। दूसरी तरफ, बारिश से भी आज राहत मिलने की उम्‍मीद नहीं है। पश्चिमी विक्षोभ के कारण बिहार के अधिकांश हिस्सों में सोमवार को भी बारिश होने और ओलावृष्टि के आसार हैं।

मंगलवार से प्रदेश में बादलों का आना-जाना लगा रहेगा, लेकिन बारिश की उम्मीद नहीं है। रविवार की सुबह राजधानी समेत मध्य बिहार के अधिकांश जिलों में अच्छी बारिश रिकार्ड की गई। बादल छंटने के बाद ठंड और बढऩे की उम्मीद है। ठंड से पूरे जनवरी महीने में राहत मिलने की उम्‍मीद बेहद कम दिख रही है।

यह भी पढ़ें  बिहार के बस यात्रिओ के लिए खुशखबरी : नया साल के बाद से इस रूट पर बसों के परिचालन को मिला मंजूरी

रविवार को छपरा राज्य का सर्वाधिक ठंडा स्थान रहा, जहां का न्यूनतम तापमान 10.3 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। वहीं, फारबिसगंज का तापमान सबसे अधिक 23.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पटना मौसम विज्ञान केन्द्र के विज्ञानी संजय कुमार का कहना है कि प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के कारण बारिश हो रही है। आकाश में बादल छाए हुए हैं। राज्य के मध्य एवं पश्चिमी हिस्से में बारिश हो रही है। सोमवार को भी प्रदेश के मध्य एवं पश्चिमी हिस्से में बारिश हो सकती है।

रविवार की सुबह राज्य के पश्चिमी हिस्से में जमकर बारिश हुई। सबसे ज्यादा अरवल के गड़ही में 28 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की गई। वहीं, रफीगंज में 20.4, देव में 18.4, नवादा में 18.2, औरंगाबाद में 17.4, जहानाबाद में 16.8, हिसुआ में 16.2, शेरघाटी में 15.6, दिनारा में 14.4 घोषी में 12.8, रजौली में 12.7 एवं डिहरी में 12.4 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की गई।

यह भी पढ़ें  अच्छी खबर : बिहार के पांच और शहरों में बनेगी रिंग रोड बढेगा विकास का स्तर मिलेगी जाम से छुटकारा !