Site icon First Bharatiya

भूख-प्यास को भूल कोरोना मरीजों की जान बचा रहे मजदूर, चौबीसों घंटे कर रहे ऑक्सीजन की रिफिलिंग

AddText 04 26 04.18.21

बिहार के बेगूसराय में जिला प्रशासन की पहल पर 14 महीने से बंद पड़े ऑक्सीजन रिफिलिंग प्लांट को चालू किया गया है जहां अब दिन रात रिफिलिंग हो रही है.

Also read: Good News : भागलपुर से हावड़ा तक चलने वाली है 130 किलोमीटर प्रतिघंटा की स्पीड से वन्दे भारत एक्सप्रेस, इन स्टेशनों पर होगा ठहराव जाने….

जिले में बढ़ रहे लगातार संक्रमण के बीच जिला प्रशासन की पहल पर एक तरफ जहां बंद पड़े ऑक्सीजन प्लांट (Begusarai Oxygen Plant) को शुरू किया गया है तो वहीं रिफिलिंग कार्य में जुटे कामगारों का जज्बा भी काफी सराहनीय है.

Also read: Vande Bharat Train : इन 10 रूटों पर दौड़ रही है वन्दे भारत एक्सप्रेस जान लीजिये इन रूटों का हुआ है विस्तार, आपके समय की होगी बचत!

अभी दिन रात ऑक्सीजन रिफिलिंग प्लांट (Oxygen Refilling Plant) में काम कर रहे मजदूरों के द्वारा तकरीबन 400 से 450 तक ऑक्सीजन सिलेंडर की रिफिलिंग की जा रही है. प्लांट के मजदूर विवेक एवं रघुवीर का कहना है कि लोगों की जान बचाना उन लोगों की प्राथमिकता है ऐसे में काम के घंटे मायने नहीं रखते.

Also read: बिहार के इन 8 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, मिलेगी गर्मी से राहत जान लीजिये अपने क्षत्रों का हाल

दरअसल बेगूसराय जिले में कोरोना के दूसरे दौर के संक्रमण के बाद एकाएक संक्रमित मरीजों की संख्या में भारी वृद्धि होने लगी थी. इतना ही नहीं जब मरीजों को इलाज के लिए अस्पतालों में भर्ती कराया गया तो अस्पतालों में ऑक्सीजन गैस की उपलब्धता पर भी प्रभाव पड़ा और मेडिकल ऑक्सीजन की कमी सामने आने लगी.

Also read: अच्छी खबर : इन दो स्टेशनों के बीच बिहार होते हुए मालदा टाउन के बीच 16 फेरे लगाएगी, ये स्पेशल ट्रेन, जान ले Time Table

मेडिकल ऑक्सीजन की कमी होने के बाद जिला प्रशासन द्वारा 14 महीनों से बंद पड़े सोनी इंटरप्राइजेज नामक निजी रिफिलिंग प्लांट को दोबारा शुरू किया गया. अब एक तरफ जहां जिले में मेडिकल ऑक्सीजन की कमी को पूरा कर लिया गया है तो वहीं आसपास के जिले एवं इलाकों में भी बेगूसराय से ऑक्सीजन की आपूर्ति की जा रही है.

उक्त संस्थान से भी तकरीबन 800 सिलेंडर की रोज रिफिलिंग की जा रही है. इस तरह से अस्पतालों को ऑक्सीजन सिलेंडर मुहैया करवाई जा रही है जिससे कि कोरोना संक्रमित मरीज एवं अन्य मरीजों को भी किसी प्रकार की परेशानी का सामना ना करना पड़े.

Exit mobile version