AddText 04 26 04.18.21

बिहार के बेगूसराय में जिला प्रशासन की पहल पर 14 महीने से बंद पड़े ऑक्सीजन रिफिलिंग प्लांट को चालू किया गया है जहां अब दिन रात रिफिलिंग हो रही है.

Also read: बिहार के इन क्षेत्रों में तेज बारिश की संभावना कई इलाके में वज्रपात के साथ भयंकर आंधी तूफ़ान, जानिये अपने क्षेत्र का हाल?

जिले में बढ़ रहे लगातार संक्रमण के बीच जिला प्रशासन की पहल पर एक तरफ जहां बंद पड़े ऑक्सीजन प्लांट (Begusarai Oxygen Plant) को शुरू किया गया है तो वहीं रिफिलिंग कार्य में जुटे कामगारों का जज्बा भी काफी सराहनीय है.

Also read: बिहारवासी हो जाए सावधान! पुरे प्रदेश में ज़ोरदार आँधी के साथ होगी बारिश वज्रपात का अलर्ट हो जाए सावधान इन क्षेत्रों का नाम है शामिल!

अभी दिन रात ऑक्सीजन रिफिलिंग प्लांट (Oxygen Refilling Plant) में काम कर रहे मजदूरों के द्वारा तकरीबन 400 से 450 तक ऑक्सीजन सिलेंडर की रिफिलिंग की जा रही है. प्लांट के मजदूर विवेक एवं रघुवीर का कहना है कि लोगों की जान बचाना उन लोगों की प्राथमिकता है ऐसे में काम के घंटे मायने नहीं रखते.

Also read: बिहार में बनने जा रहा है 4 हजार करोड़ की लागत से शानदार एक्सप्रेसवे अब इतने घंटे में जा सकेंगे दिल्ली, जानिये…

दरअसल बेगूसराय जिले में कोरोना के दूसरे दौर के संक्रमण के बाद एकाएक संक्रमित मरीजों की संख्या में भारी वृद्धि होने लगी थी. इतना ही नहीं जब मरीजों को इलाज के लिए अस्पतालों में भर्ती कराया गया तो अस्पतालों में ऑक्सीजन गैस की उपलब्धता पर भी प्रभाव पड़ा और मेडिकल ऑक्सीजन की कमी सामने आने लगी.

Also read: बिहारवासियों के लिए बड़ी खुशखबरी 3737.51 करोड़ की लागत से पटना से बक्सर तक बनेगा फोरलेन सड़क, इन दो जगहों के लिए एलिवेटेड रोड, टेंडर

मेडिकल ऑक्सीजन की कमी होने के बाद जिला प्रशासन द्वारा 14 महीनों से बंद पड़े सोनी इंटरप्राइजेज नामक निजी रिफिलिंग प्लांट को दोबारा शुरू किया गया. अब एक तरफ जहां जिले में मेडिकल ऑक्सीजन की कमी को पूरा कर लिया गया है तो वहीं आसपास के जिले एवं इलाकों में भी बेगूसराय से ऑक्सीजन की आपूर्ति की जा रही है.

उक्त संस्थान से भी तकरीबन 800 सिलेंडर की रोज रिफिलिंग की जा रही है. इस तरह से अस्पतालों को ऑक्सीजन सिलेंडर मुहैया करवाई जा रही है जिससे कि कोरोना संक्रमित मरीज एवं अन्य मरीजों को भी किसी प्रकार की परेशानी का सामना ना करना पड़े.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...