बिहार के इन इलाकों में आज और कल हो सकती है बारिश बारिश,पटना, गया सहित कई जिलों के लिए अलर्ट

प्रदेश के दक्षिणी हिस्से में कुछ इलाकों में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान बढ़ कर 11 डिग्री सेल्सियस से ऊपर पहुंच गया, जबिक गुरुवार को यहां पारा 4.6 तक गिर गया था. न्यूनतम पारा में सात डिग्री की यह उछाल मौसमी दशा के हिसाब से बेहद असमान्य माना जा रहा है. अगले 48 घंटे बिहार के मौसम में फिर बदलाव होने जा रहा है. कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद, गया, पटना, नालंदा, बेगूसराय, लखीसराय, शेखपुरा, जहानाबाद, बक्सर, भोजपुर की एक-दो जगहों पर बारिश के साथ ही ओले भी पड़ने की आशंका है.

आइएमडी के मुताबिक 21 जनवरी को दक्षिणी-पश्चिमी बिहार में कुछ इलाकों में तेज हवा के साथ कुछ एक जगहों पर बारिश हो सकती है. 23 जनवरी को बिहार के ओलावृष्टि और तेज हवाओं की गिरफ्त में आने की आशंका है. मौसम विज्ञानियों के अनुसार इसके बाद फिर ठंड बढ़ेगी.

यह भी पढ़ें  खुशखबरी राजधानी पटना के जैसे 16 करोड़ 11 लाख रुपया की लागत से पूर्णिया और मुजफ्फरपुर में बनेगा खादी मॉल

अगले दो दिन में इन क्षेत्र में हो सकती है बारिश

23 जनवरी को प्रदेश के उत्तर पश्चिम, उत्तर मध्य, उत्तर पूर्व के अलग-अलग भाग में मेघगर्जन के साथ बिजली चमकने की संभावना है। मौसम विज्ञानी की मानें तो 25 जनवरी से मौसम साफ होने के बाद भी प्रदेश में ठंड की स्थिति बनी रहेगी। प्रदेश में अगले दो से तीन दिनों के दौरान रात के तापमान में 2-4 डिग्री की वृद्धि के आसार हैं। रात के समय में आकाश में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे।