अभी और सहनी होगी सर्दी का सितम, 14 जिलों में आज बारिश और ओला गिरने का विभाग ने किया अलर्ट जारी….

बिहार में ठंड दिन पर दिन बढ़ते जा रहा है घटने का नाम नहीं ले रहा है | बता दे की बिहार के दक्षिण मध्य और दक्षिण पश्चिमी भाग में शनिवार से मौसम में तेजी से बदलाव आयेगा। पश्चिमी विक्षोभ की वजह से बनी चक्रवाती परिस्थितियों की वजह से सूबे के 14 जिलों में अगले 24 घंटे में मेघ गर्जन और ओला गिरने के साथ बारिश के आसार हैं। हवाओं के रुख में भी काफी बदलाव के आसार हैं।

वहीँ अगर हम पिछले 24 घंटे की बात करें तो राजधानी पटना, वाल्मीकिनगर, दरभंगा, डेहरी और सहरसा में हुई मामूली बूंदाबांदी हुई। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से 22 जनवरी यानी शनिवार के लिये येलो अलर्ट जारी कर कहा गया है कि पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय, जहानाबाद के अलावा बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद और अरवल जिलों में कुछ जगहों पर मेघ गर्जन के साथ बिजली चमकने और ओला गिरने के आसार हैं।

यह भी पढ़ें  बिहारवासियों के लिए गुड न्यूज़ : सासाराम से आरा के रास्‍ते राजधानी पटना की दूरी महज ढाई घंटे में होगी पूरी…

9 विमान को किया गया रद्द 11 देर से उड़े |

पटना. शुक्रवार को पटना एयरपोर्ट पर सुबह में कम दृश्यता की वजह से दिल्ली से आनेवाली स्पाइसजेट की फ्लाइट रद्द रही. इसके साथ ही स्पाइसजेट की पटना से अमृतसर जानेवाली फ्लाइट ने एक घंटे की देरी से उड़ान भरी. शुक्रवार को नौ विमान रद्द रहे. जबकि 11 विमान देर से उड़े. स्पाइसजेट की एसजी 8721 दिल्ली का विमान रद्द रहा.

वही पटना से अमृतसर जाने वाली एसजी 3723 सुबह 9:55 के बजाय 10:42 मिनट पर लगभग एक घंटे देरी से उड़ा. रद्द विमानों में जी8 144, जी8 231, जी8 2511 व 2512, जी8 132 दिल्ली, जी8 873 व 874 बेगलुरु, स्पाइसजेट की एसजी 768 बेगलुरु रद्द रहे.

यह भी पढ़ें  बिहार की बेटी संप्रीति यादव को गूगल ने 1.10 करोड़ का सालाना पैकेज ऑफर किया मिली नौकरी जानिये

राजधानी पटना सहित 9 जिलों में रहा शीत दिवस

शुक्रवार को भी नौ जिलों में शीतदिवस की स्थिति बनी रही। मौसम विभाग की ओर से बताया गया कि पटना, गया, भागलपुर, मुजफ्फरपुर, पूर्णिया, सुपौल, पूर्वी चंपारण, दरभंगा और सारण जिलों में शीत दिवस रहा। राज्य भर में पूसा सबसे ठंडा रहा। यहां न्यूनतम तापमान सात डिग्री रिकॉर्ड किया गया। इसके बाद बांका में 7.2 डिग्री गोपालगंज में 7.3 डिग्री, पटना में 8 डिग्री न्यूनतम पारा रहा।