बिहार में इस दिन हो सकती है बारिश, एक बार फिर बढ़ेगी कनकनी चलेगी शीतलहर

बिहार में ठंड का सितम लगातार जारी है। शीतलहर से आम जनों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कड़ाके की ठंड से बचने के लिए आम जन हर जतन कर रहे हैं। गया में ठंड से फिलहाल राहत मिलने के संकेत नहीं हैं। मौसम विभाग के  पूर्वानुमानाें में कहा गया है कि अभी कड़ाके की ठंड का प्रभाव रहेगा। इसके साथ ही मौसम वैज्ञानिका का कहना है कि आने वाले दिनों में पारा अपने नीचले स्तर पर जा सकता है।

इसके साथ ही फरवरी के पहले सप्ताह में हल्की बारिश होने के संकेत मिल रहे हैं। पश्चिमी विक्षोभ की हवा की वजब से एक बार फिर से बारिश की स्थिति बना रही है। इस बीच मंगलवार को गया राज्य में सबसे ठंडा शहर रहा, जिले का न्यूनतम तापमान 5.1 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। वहीं अधिकतम तापमान 16.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।

यह भी पढ़ें  खुशखबरी : बिहार में 2187 पदों पर निकली भर्ती, जानें क्या है योग्यता और कितनी मिलेगी सैलरी

मौसम विभाग के अनुसार शनिवार से आसमान में बदली छाये रहने के साथ छिटपुट बारिश की संभावना है. इससे बिहार में और ठंड बढ़ जायेगी. तापमान लुढ़कने से फिर कपकपी वाली ठंड शुरू हो जाएगी | गया जिले में पिछले तीन दिनों से कंपकंपाती ठंड से ठिठुर रहा है. बर्फीली हवा ऐसी सता रही है |

कि पानी से हाथ धोने पर जैसे लग रहा है कि बर्फ हाथ पर रखा हो. मौसम विभाग के अनुसार गया का न्यूनतम पारा 8.2 डिग्री व अधिकतम पारा 15.3 सेल्सियस रहा . इस साल पश्चिमी विक्षोभ देरी से सक्रिय हुआ, लेकिन हर सप्ताह इसकी सक्रियता बता रही है कि पूरे जनवरी महीने तक सर्दी से राहत लोगों को नहीं मिली है | आइएमडी ने इस आशय का पूर्वानुमान भी जारी किया था |

यह भी पढ़ें  बिहार के लोगों को बंगाल का सफर होगा सुहाना और आसान इस रूट पर बनेंगे 9 नए रेलवे स्टेशन

चार और पांच फरवरी को बारिश के आसार

दरअसल चार और पांच फरवरी को पूरे राज्य में अच्छी खासी बरसात आने के आसार हैं. इसकी वजह से पछिया हवा एक बार फिर जोर पकड़ेगी. जिसकी वजह से फरवरी में सामान्य तौर पर महसूस होने वाली ठंडक कुछ ज्यादा महसूस होगी.