Site icon First Bharatiya

शादीशुदा लोगों को इस स्कीम के तहत मिल सकते हैं हर महीने पांच हजार रुपये, जानिए कैसे उठा सकते हैं स्कीम का लाभ

aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 59

शादीशुदा लोगों के लिए अच्छी खबर है जी हाँ दोस्तों आपको बता दे की आज हम आपको एक ऐसी स्कीम के बारे में बताने जा रहे है जिसके जरिये आपको 5 हजार की महिना पेंशन मिलेंगे | जी हां, आज हम आपको सरकार की इस बेहतरीन योजना के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके तहत हर शादीशुदा इंसान को हर महीने 5 हजार रुपए दिए जाएंगे। हर किसी को अपने भविष्य और बुढ़ापे की काफी चिंता होती है, ऐसे में आप इस योजना का लाभ ले सकते हैं। साथ ही ये योजना काफी फायदे दे सकती है, और इसका प्रचार-प्रसार तेजी से किया जा रहा है। तो चलिए इस योजना के बारे में विस्तार से जानते हैं…

Also read: Mausam Update : होने वाली है भारी बारिश आएगी आंधी तूफ़ान गिरेगी ओलावृष्टि जान लीजिये तजा अपडेट

क्या है योजना

सरकार द्वारा काफी तेजी से चलाई जा रही इस योजना का लाभ शादीशुदा लोग ले सकते हैं। इस योजना को अटल पेंशन योजना के नाम से जाना जाता है। इस योजना के तहत शादीशुदा लोगों को हर महीने एक हजार, दो हजार, तीन हजार, चार हजार रुपये और अधिकतम 5 हजार की आर्थिक पेंशन दी जाती है। ये एक प्रकार का काफी ज्यादा सुरक्षित निवेश है, जिसके अंतर्गत पति-पत्नी दोनों लोग इसका लाभ ले सकते हैं। इसके लिए आपके पास एक सेविंग अकाउंट होना चाहिए, साथ ही आधार कार्ड और फोन नंबर चाहिए।

Also read: बिहार में बनने जा रहा है 4 हजार करोड़ की लागत से शानदार एक्सप्रेसवे अब इतने घंटे में जा सकेंगे दिल्ली, जानिये…

इस तरह उठा सकते है लाभ

इस पेंशन योजना का लाभ उठाने के लिए आपको बैंक में खाता खुलवाना होगा। साथ ही आप आप अपने नजदीकी पोस्ट ऑफिस में जाकर इस योजना के लिए फॉर्म भर सकते हैं। इस योजना का लाभ 18 से 40 साल के लोगों को मिल सकता है। इसमें निवेश करने के बाद आपको 60 साल की उम्र के बाद इसका लाभ मिलेगा।

Also read: भागलपुर से सप्ताह में 6 दिन खुलेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस जारी हुआ Time Table मिलेगी ये साड़ी सुविधाएं 130 किलोमीटर प्रति घंटा की होगी स्पीड!

Also read: भीषण गर्मी में आराम से जाना चाहते है दिल्ली तो आपके लिए ये ट्रेन रहेगा बेहतरीन जान लीजिये टाइम टेबल…

Exit mobile version