बिहार : पछुआ हवा ने बढ़ाई कनकनी, गया, छपरा, मुजफ्फरपुर समेत कई जिलों में शीत, पटना का पारा गिरकर 8.2 डिग्री तक पहुंचा

बिहार की राजधानी पटना समेत पूरे बिहार में कनकनी बढ़ा दी है। कुहासा रहने की वजह से माैसम साफ नहीं हाे सका, जिस वजह से अधिकतम तापमान भी गिर गया। अधिकतम तापमान गिरने से पटना, गोपालगंज, गया, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, छपरा, सीतामढ़ी समेत कई जिलाें में कोल्ड डे रहा। सोमवार काे लाेग दिनभर ठिठुरते रहे। चालू सीजन में सोमवार के पहली बार कड़ाके की ठंड महसूस की गई।

वहीँ मौसम विभाग के द्वारा पूर्वानुमान में कहा गया है कि अगले दाे दिनाें तक ठंड से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय, जहानाबाद के अलावा राज्य के पश्चिमी भाग के अलावा कई अन्य हिस्सों में कोल्ड डे रहेगा, जिससे कनकनी बढ़ेगी। न्यूनतम तापमान 2 से 3 डिग्री गिरेगा। जबकि अधिकतम तापमान भी लुढ़क सकता है। मौसम विभाग के अनुसार, 20 और 23 जनवरी काे बारिश हाेने की भी संभावना है। राज्य में औरंगाबाद सबसे सर्द रहा।

यह भी पढ़ें  आ गया मार्केट में Hero Splendor का इलेक्ट्रिक बाइक एक चार्ज पर चलेगी 250 Km जानिये दाम?

इधर बिहपुर सीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर मुरारी पोद्दार ने ठंड से बचने को लेकर लोगों से अपील की कि सुबह व शाम अत्यधिक ठंड में टहलने नहीं निकलें, अगर निकलें तो  गर्म कपड़े पहनकर ही घर से  बाहर निकले, गुनगुना पानी नियमित अंतराल पर पीते रहें, बीपी  या हर्ट की दवा लेते हैं तो नियमित रूप से लें एवं नियमित अंतराल पर डॉक्टर से सलाह भी लें।