aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb251 38

बिहार की राजधानी पटना समेत पूरे बिहार में कनकनी बढ़ा दी है। कुहासा रहने की वजह से माैसम साफ नहीं हाे सका, जिस वजह से अधिकतम तापमान भी गिर गया। अधिकतम तापमान गिरने से पटना, गोपालगंज, गया, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, छपरा, सीतामढ़ी समेत कई जिलाें में कोल्ड डे रहा। सोमवार काे लाेग दिनभर ठिठुरते रहे। चालू सीजन में सोमवार के पहली बार कड़ाके की ठंड महसूस की गई।

Also read: ट्रक पर रखा था हवाई जहाज उसे देखने के लिए सड़क पर जुट गई भारी भीड़, लोग बोले जिंदगी में पहली बार इतना पास से देखे है!

वहीँ मौसम विभाग के द्वारा पूर्वानुमान में कहा गया है कि अगले दाे दिनाें तक ठंड से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय, जहानाबाद के अलावा राज्य के पश्चिमी भाग के अलावा कई अन्य हिस्सों में कोल्ड डे रहेगा, जिससे कनकनी बढ़ेगी। न्यूनतम तापमान 2 से 3 डिग्री गिरेगा। जबकि अधिकतम तापमान भी लुढ़क सकता है। मौसम विभाग के अनुसार, 20 और 23 जनवरी काे बारिश हाेने की भी संभावना है। राज्य में औरंगाबाद सबसे सर्द रहा।

Also read: अब गरीब मजदूर को भी आसानी से कम कीमत में स्टेशन पर मिलेंगे खाना और पानी मात्र 3 रुपया में स्वच्छ पानी और इतने में खाना, जाने….

इधर बिहपुर सीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर मुरारी पोद्दार ने ठंड से बचने को लेकर लोगों से अपील की कि सुबह व शाम अत्यधिक ठंड में टहलने नहीं निकलें, अगर निकलें तो  गर्म कपड़े पहनकर ही घर से  बाहर निकले, गुनगुना पानी नियमित अंतराल पर पीते रहें, बीपी  या हर्ट की दवा लेते हैं तो नियमित रूप से लें एवं नियमित अंतराल पर डॉक्टर से सलाह भी लें।

Also read: रेलवे का बड़ा ऐलान भीड़ को देखते हुए समस्तीपुर मंडल से दिल्ली, हावड़ा सहित मुंबई के लिए रेलवे चलाने जा रही समर स्पेशल ट्रेन

Also read: बिहारवासी हो जाए सावधान! पुरे प्रदेश में ज़ोरदार आँधी के साथ होगी बारिश वज्रपात का अलर्ट हो जाए सावधान इन क्षेत्रों का नाम है शामिल!

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...