aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb251 36

अभी के समय में हर लोगों को अपनी भविष्य के चिंता होती है बता दे लोग कहीं कुछ पैसे इन्वेस्ट करते है तो उम्मीद लगाये रहते है की अच्छी खासी उससे रिटर्न मिल सके ऐसे ही कुछ ऐसी संस्थाएं भी होती है, जो झांसा देकर निवेश तो करा लेती है, लेकिन भाग जाती हैं। इस बीच हम एक ऐसी स्कीम के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आप मालामाल हो जाएंगे। अगर आप कहीं जॉब करते हैं और आपकी पत्नी घर पर रहती हैं तो फिर यह खबर आपके लिए बहुत मायने रखती है। छोटा सा निवेश कर आप अपनी पत्नी के भविष्य को उज्जवल बना सकते हैं।

Also read: अब गरीब मजदूर को भी आसानी से कम कीमत में स्टेशन पर मिलेंगे खाना और पानी मात्र 3 रुपया में स्वच्छ पानी और इतने में खाना, जाने….

ऐसे में अपनी पत्नी के नाम पर आप न्‍यू पेंशन सिस्‍टम अकाउंट ओपन कर सकते हैं। पत्नी की उम्र 60 साल होने पर एनपीएस एक मुश्त रकम देगा और हर महीना मोटी पेंशन भी खाते में आएगी। आप न्यू पेंशन सिस्ट अकाउंट में सुविधा के मुताबिक हर महीने या सालाना रकम जमा कर सकते हैं। आप सिर्फ 1,000 रुपये से भी पत्नी के नाम पर NPS अकाउंट खोल सकते हैं। 60 वर्ष की उम्र में NPS अकाउंट मैच्योर हो जाता है।

Also read: बिहारवासी हो जाए सावधान! पुरे प्रदेश में ज़ोरदार आँधी के साथ होगी बारिश वज्रपात का अलर्ट हो जाए सावधान इन क्षेत्रों का नाम है शामिल!

जानिये पूरी प्रक्रिया :

आपकी पत्नी की उम्र 30 साल है और आप उनके NPS अकाउंट में हर महीने 5000 रुपए का निवेश करते हैं। अगर उन्हें निवेश पर सालाना 10 प्रतिशत रिटर्न मिलता है तो 60 साल की उम्र में उनके अकाउंट में कुल 1.12 करोड़ रुपये होंगे। उनको इसमें से लगभग 45 लाख रुपये आसानी से मिलेंगे। सबसे खास बात है कि हर महीना पत्नी को जीवनभर 45000 रुपये पेंशन मिलती रहेगी।

Also read: बिहार के इन क्षेत्रों में तेज बारिश की संभावना कई इलाके में वज्रपात के साथ भयंकर आंधी तूफ़ान, जानिये अपने क्षेत्र का हाल?

  • उम्र- 30 साल
  • निवेश की कुल अवधि- 30 साल।मंथली कंट्रीब्यूशन- 5,000 रुपये।
  • निवेश पर अनुमानित रिटर्न- 10 प्रतिशत।
  • कुल पेंशन फंड- 1,11,98,471 रुपए (मैच्योरिटी पर निकाल सकते हैं रकम)
  • एन्युटी प्लान खरीदने के लिए रकम – 44,79,388 रुपये/s
  • अनुमानित एन्युटी रेट 8 फीसदी – 67,19,083 रुपये।

Also read: ट्रक पर रखा था हवाई जहाज उसे देखने के लिए सड़क पर जुट गई भारी भीड़, लोग बोले जिंदगी में पहली बार इतना पास से देखे है!

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...