बिहार में होने वाले 17 & 21 जनवरी को सीटीईटी की परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार के लिए जरूरी खबर

17 और 21 जनवरी को आयोजित होने वाली सीटीईटी परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए जरूरी सूचना है। बोर्ड ने परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (Central Teacher Eligibility Test, CTET 2021) के लिए हॉल टिकट आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर रिलीज किया है। ऐसे में वे उम्मीदवार, जो इस परीक्षा में शामिल होने वाले हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। इसके बाद अभ्यर्थी चाहें तो नीचे दिए गए आसान स्टेप्स को फॉलो करके कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं।

वहीँ अगर हम नए शेड्यूल की बात करें तो नए शेड्यूल के हिसाब से 16 दिसंबर की परीक्षा 17 जनवरी को पहले शिफ्ट में आयोजित होगी। पहले शिफ्ट की परीक्षा 9.30 से 12 बजे तक आयोजित होगी। वहीं 17 को आयोजित होने वाली परीक्षा अब 21 जनवरी को पहले और दूसरे शिफ्ट में आयोजित की जाएगी।

यह भी पढ़ें  मिलिए बिहार के आईआईटियन चायवाला से चाय से बना रहे आज अपनी अलग पहचान

बता दे की दूसरे शिफ्ट की परीक्षा 2.30 से 5.00 बजे तक आयोजित होगी। बता दें कि सीटीईटी की परीक्षा सीबीटी मोड में इस साल आयोजित की जा रही है। ऐसे में पहले दो दिनों की परीक्षा सर्वर की समस्या के कारण रद्द की गई थी। उसके बाद विभिन्न सुधारों के बाद परीक्षा आयोजित की गई।  बता दें कि सीटीईटी 2021 का आयोजन पहली बार ऑनलाइन मोड में किया जा रहा है। ऑनलाइन परीक्षा देश भर में विभिन्न परीक्षा केंद्रों में चल रही है। वहीं उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे लेटेस्ट अपडेट के लिए सीटीईटी परीक्षा वेबसाइट की जांच करते रहें।

यह भी पढ़ें  Pawan Singh Divorce : पवन सिंह लेंगे तलाक, पत्नी का आरोप- 2 बार कराया अबॉर्शन, करते है प्रताड़ित