Site icon First Bharatiya

कड़ाके की सर्दी से बचाएंगे ये डबल बेड इलेक्ट्रिक कंबल, जानें- खासियत और दाम…

aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb253 3

आधा जनवरी बीत चूका है सर्दियों का मौसम आ चुका है। लेकिन अभी कड़ाके की ठंड होनी बाकी है। ऐसे में ज्‍यादा जरूरी है कि सर्दियों की तैयारी हम पहले से करके रखें। यहां कुछ ऐसे गैजेट्स के बारे में जानकारी दी जा रही है जो आपको ठंड़ियों में सुरक्षित रखने में मदद करेंगी। बता दे की रेडिएटर्स (radiators) आपके कमरे को लंबे समय तक गर्म रख सकते हैं और एक अच्छा विकल्प हो सकता है, लेकिन पूरी रात रेडिएटर को ऑन रखना सुविधाजनक या सुरक्षित विकल्प नहीं हो सकता है।

Also read: Weather News : इन क्षेत्रों में होगी मुसलाधार बारिश मिलेगी गर्मी से राहत बदला मौसम का मिजाज, जान लीजिये मौसम विभाग का अलर्ट!

जानकारी के लिए आपको बता दे की यह इलेक्ट्रिक कंबल को अंडर बेड वार्मर के रूप में इस्तेमाल करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह दो रिमोट कंट्रोल के साथ आता है, जो आपके के अनुसार तापमान को गर्म करने में मदद करता है और आपको कंबल को चालू और बंद करने की भी अनुमति देता है। बता दे की ऐसी स्थिति में आप बिजली से चलने वाले कंबल यानी इलेक्ट्रिक ब्लैंकेट्स (Electric Blankets) की मदद ले सकते हैं।

Also read: बिहार के लोगों को मिलने वाली है भीषण गर्मी से छुटकारा इन जिला में होगी बारिश, जाने मौसम विभाग का ताजा अपडेट…

ये इलेक्ट्रिक कंबल न केवल आपको और आपके बिस्तर को गर्म रखता है, बल्कि दिन भर की थकान के बाद आपकी मांसपेशियों को आराम देकर दर्द और तनाव से राहत दिलाने में भी मदद करता है। आप इसे अमेजन से 1,699 रुपये में खरीदा जा सकता है।

Also read: राजधानी पटना से रतलाम और सूरत के लिए आरा, बक्सर, डीडीयू के रास्ते चलाई जायेगी स्पेशल ट्रेन, जान लीजिये टाइम टेबल…

आपको बता दे की यह एक्सप्रेशन EXPLORAR04DB इलेक्ट्रिक बेड वार्मर कड़ाके की सर्दी में राहत प्रदान कर सकता है। यह आपके बिस्तर को डुअल कंट्रोल के साथ गर्म रखता है। इस इलेक्ट्रिक ब्लैंकेट में दो लोगों आराम से फिट हो सकते हैं। आरामदायक गर्मी आपकी मांसपेशियों को आराम देने और लंबे थकाऊ दिन के बाद तनाव और दर्द को दूर करने में भी सहायक है। इलेक्ट्रिक कंबल पूरी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कम वाट क्षमता पर काम करता है। बता दे की इस इलेक्ट्रिक ब्लैंकेट की ऑनलाइन कीमत 2,748 रुपये है।

Also read: खुशखबरी अब भागलपुर से हावड़ा के लिए मिली एक और वन्दे भारत ट्रेन का सौगात इन सभी स्टेशन पर रुकेगी, जान लीजिये टाइम टेबल…

Exit mobile version