कहीं पर है बाप स्टेशन तो कहीं है साली तो कहीं है बीबी ये 5 अजीबो गरीब स्टेशन

भारतीय रैलोवय एक ऐसी संस्था है जिससे रोजगार तो है ही साथ ही आने जाने की अगर सबसे उत्तम कोई वयवस्था है तो वह है | भारतीय रेलवे इससे रोज लाखों लोग सफ़र करते है | और इसका लाभ देश के सभी लोगों को मिलता है | वही आज हम आपको इस खबर में कुछ ऐसे रेलवे स्टेशन का नाम बताने जा रहे है जिसे सुन कर आपकी हंसी रूक नहीं पाएगी | आईये जानते है पूरी विस्तार से …

बाप रेलवे स्टेशन –

-bap-railway-station-in-hindi

नाम से तो आपको यही लग रहा होगा कि ये स्टेशन सभी स्टेशन का बाप होगा, लेकिन ये रेलवे स्टेशन राजस्थान के जोधपुर में स्थित एक बहुत छोटा स्टेशन है।

यह भी पढ़ें  होली में घर आने वाले लोगों के लिए बड़ी खबर कई ट्रेनों को किया रद्द किस दिन कैंसिल है कौन सी ट्रेन देखे पूरी लिस्ट...

साली रेलवे स्टेशन

indian railway stations

दरअसल, राजस्थान की राजधानी जयपुर डिविजन के अंतर्गत एक ऐसा भी स्टेशन आता है जिसका नाम साली रेलवे स्टेशन है। अपने नाम की वजह से यह रेलवे स्टेशन काफी मशहूर है।

नाना रेलवे स्टेशन

-nana-railway-station

 नाना स्टेशन भी राजस्थान में मौजूद है। यह रेलवे स्टेशन सूबे के सिरोही पिंडवारा नामक जगह पर स्थित है। नाना सुनकर कही आप नाना पाटेकर का स्टेशन तो नहीं समझ रहे?

दीवाना रेलवे स्टेशन

indian railway stations

दीवाना रेलवे स्टेशन हरियाणा के पानीपत में स्थित है। वैसे तो यह बहुत छोटा सा स्टेशन है लेकिन अपने नाम के कारण इसने चारों और दीवानगी बढ़ा रखी है और यह काफी चर्चा में रहता है।

यह भी पढ़ें  Jio का अब तक की सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान देखिये क्या है बेनिफिट्स देखे पूरा प्लान...

सूअर रेलवे स्टेशन

-suar-railway-station-in-hindi

भारत में वैसे आप कई जू में कई जानवर देखने को मिल जाएंगे लेकिन स्टेशन के नाम भी सूअर या काला बकरा स्टेशन रखा जाएगा ये हमें नहीं पता था। सुअर उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले में स्थित एक गांव है। रामपुर, मुरादाबाद और अमरोहा सुअर के निकटतम बड़े स्टेशन हैं।