टीम इंडिया में कप्तान कोहली की वापसी करते ही ये खिलाड़ी जाएंगे बाहर, तीसरे टेस्ट में ऐसी हो सकती है प्लेइंग XI

वर्तमान में अभी टीम इंडिया साऊथ अफ्रीका के दौरे पर है बता दे की भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैच की टेस्ट सीरीज थी जिसमे से पहली मैच टीम इंडिया ने जीता और दूसरा मैच में भारतीय टीम को हार का मुह देखना पड़ा | वहीँ अब कल यानि की मंगलवार से केपटाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम में खेला जाना है। टीम इंडिया ने सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्ट को जीतकर सीरीज में बढ़त बना ली थी।

लेकिन दूसरे टेस्ट में उसे मेजबान टीम के हाथों 7 विकेट से शिकस्त का सामना करना पड़ा था। दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है। भारत के पास तीसरा टेस्ट जीतकर दक्षिण अफ्रीका में पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने का मौका है। हालांकि केपटाउन में टीम इंडिया का रिकॉर्ड अच्छा नहीं है और उसे यहां अब भी पहली जीत की तलाश है। ऐसे में टीम इंडिया अपनी सबसे बेस्ट प्लेइंग इलेवन के साथ मुकाबले में उतरना चाहेगी।

यह भी पढ़ें  ICC ने चुनी इस साल की सबसे बेस्ट प्लेइंग-11 किसी भी भारतीय खिलाड़ी को नहीं मिला जगह

कप्तान कोहली के आने पर हनुमा विहारी जा सकते हैं बाहर…

​केपटाउन में कैप्टन कोहली के वापस आने पर हनुमा विहारी को प्लेइंग इलेवन से बाहर जाना पड़ सकता है। विहारी ने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 20 और दूसरी पारी में 40 रन बनाए थे। इसके बावजूद प्लेइंग 11 में उनकी जगह तय नहीं लग रही है। अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा ने पिछले मैच में अर्धशतक बनाकर फॉर्म में वापसी के संकेत दिए हैं। इस पारी की बदौलत दोनों ने केपटाउन टेस्ट के लिए टीम में अपनी जगह भी सुरक्षित कर ली।

यह भी पढ़ें  Jasprit Bumrah के उप कप्तान बनने पर उठे सवाल, ये 2 प्लेयर थे असली हकदार?